खेल

दो खिलाड़ियों ने नामुमकिन को कर दिखाया मुमकिन, जबरदस्त कैच लेते वीडियो हो रहा वायरल

Janta Se Rishta Admin
31 May 2022 1:36 AM GMT
दो खिलाड़ियों ने नामुमकिन को कर दिखाया मुमकिन, जबरदस्त कैच लेते वीडियो हो रहा वायरल
x

क्रिकेट में कैच मैच पलटते हैं और ये कैच भी कुछ ऐसा ही था. ये कैच (Catch) जबरदस्त तो था ही, हैरतअंगेज भी था. सीधे शब्दों में कहें तो इस कैच का कोई मैच ही नहीं है. IPL 2022 के रोमांचित कर देने वाले सारे कैच भी इसके आगे फीके ही समझिए. एविन लुइस के कैच को भले भी IPL 2022 का बेस्ट कैच करार दिया गया, पर वो भी इस कैच को देख लेंगे तो कहेंगे मेरा कैच कुछ भी नहीं है. अब समझ लीजिए जिसकी हम बात कर रहे हैं उस कैच की बेजोड़ खासियत. लपकने के चक्कर में फील्डर जो था वो बाउंड्री के बाहर चला गया भाई, फिर भी हो गया कैच. कैसे वो बताएंगे लेकिन उससे पहले जान लीजिए कि ये कैच लिया कहां गया? इस हैरतअंगेज कैच की कहानी गढ़ी गई है T20 ब्लास्ट (T20 Blast) में खेले समरसेट और हैम्पशर के बीच मुकाबले में और इसे लेने वाले रहे हैं टॉम लैमॉनबी की मदद से विल स्मिड (Will Smeed).

अब सवाल ये है कि खिलाड़ी अगर कैच पकड़ते हुए बाउंड्री के पार जा गिरा फिर बल्लेबाज आउट कैसे हो सकता है? तो बता दें कि ये कैच एक खिलाड़ी ने नहीं बल्कि दो खिलाड़ियों के आपसी तालमेल का नतीजा है. इस कैच को समरसेट के फील्डर विल स्मिड ने लपका है पर उनके लिए इस कैच को ले पाना नामुमकिन ही था अगर साथी खिलाड़ी टॉम लैमॉनबी का साथ ना मिला होता.

मॉडर्न क्रिकेट में इस तरह के कैच का देखा जाना कोई नई बात नहीं है. लेकिन, इस कैच की खास बात ये रही कि टॉम लैमॉनबी ने बहुत कम समय में जो अपना प्रजेन्स ऑफ माइंड लगाया वो कमाल का रहा. यानी ये कैच नहीं बल्कि सिक्स हो सकता था. पर लैमॉनबी ने ऐन वक्त पर गेंद को अपने पास खड़े विल स्मिड की ओर फेंक दिया और ये कैच उनके नाम हो गया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta