खेल

दो नई टीमें आईपीएल में आने को तैयार, करोड़ों में होगी कीमत

Gulabi
29 Jun 2021 3:24 PM GMT
दो नई टीमें आईपीएल में आने को तैयार, करोड़ों में होगी कीमत
x
दो नई टीमें आईपीएल में आने को तैयार

IPL में बहुत जल्द दो नई टीमों की एंट्री होने जा रही है, ऐसे में दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 क्रिकेट लीग का मजा दोगुना होने जा रहा है. अगले साल दो नई टीमों को जोड़ा जाना तय है, जिससे IPL 10 टीमों का टूर्नामेंट बन जाएगा. लेकिन इन दो नई टीमों की कीमत आपके होश तक उड़ा सकती है.


IPL में होंगी दो नई टीमें
दुनियाभर की निगाहें IPL 2022 सीजन पर हैं. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार BCCI IPL 14 के दूसरे चरण से पहले दो टीमों को शामिल करने में जुटा हुआ है. रिपोर्ट के अनुसार जुलाई में दो नई टीमों को जोड़ा जा सकता है. अन्य इंटरेस्टेड पार्टियों के पास कुछ संकेत भी हैं कि अंतिम कीमत क्या हो सकती है.

काफी बड़ी होगी दोनों टीमों की कीमत

आईपीएल की मौजूदा 8 टीमों में सीएसके, मुंबई, केकेआर और आरसीबी 4 सबसे ज्यादा महंगी टीमें हैं. मुंबई की कीमत जहां 2700 से 2800 करोड़ है वहीं सीएसके की कीमत 2200 से 2300 करोड़ रुपये है. क्रिकबज के अनुसार नई फ्रेंचाइजी का बेस प्राइस करीब 250 मिलियन अमेरिकी डॉलर या 1800 करोड़ रुपये के आसपास हो सकता है. जबकि उनकी अंतिम कीमत 2200-2900 करोड़ रुपये के बीच होगी.
दिलचस्प होगा IPL
बता दें कि 2014 के बाद से टी20 टूर्नामेंट आठ टीमों के साथ ही खेला जा रहा है. यह देखना दिलचस्प होगा कि नई टीमों के जुड़ने का क्या परिणाम होगा. आईपीएल 2022 में एक बड़ी नीलामी भी होगी, जिसमें टीमों को पूरी तरह से सुधार के दौर से गुजरना होगा. फिलहाल BCCI का लक्ष्य IPL के इस साल के सीजन वाले मैचों का आयोजन कराना है. UAE में आईपीएल के कुल 31 मुकाबले खेले जाने हैं. कोरोना की वजह से मई में टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था. अब इसे फिर से सितंबर में शुरू किया जाएगा
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta