खेल

बांग्लादेश क्रिकेट टीम से जुड़े दो दिग्गज खिलाड़ी, निभाएंगे अहम किरदार

Subhi
27 Jun 2021 5:58 AM GMT
बांग्लादेश क्रिकेट टीम से जुड़े दो दिग्गज खिलाड़ी, निभाएंगे अहम किरदार
x
भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से करारी हार मिली। भारतीय बल्लेबाजों ने इस टेस्ट मैच में काफी निराश किया।

भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से करारी हार मिली। भारतीय बल्लेबाजों ने इस टेस्ट मैच में काफी निराश किया। टेस्ट में भारत के मजबूत स्तंभ कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा दोनों पारियों में फ्लॉप रहे। भारत को अब चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारतीय मैनजमेंट चेतेश्वर पुजारा को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने पर विचार कर रहा है। पुजारा के लगातार निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मैनेजमेंट को इस पर विचार करना पड़ा। उनकी फ्लॉप होने से विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे पर दबाव बढ़ रहा है।

इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय प्रबंधन पुजारा की जगह केएल राहुल या हनुमा विहारी को शामिल करने पर विचार कर रहा है। इसके अलावा कोहली को बल्लेबाजी में नंबर 3 पर प्रमोट किया जा सकता है। अभी तक वो टेस्ट मैचों में 4 नंबर पर खेलते हैं। पुजारा टीम इंडिया की टेस्ट सफलता में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं लेकिन डब्ल्यूटीसी फाइनल सहित कुछ निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें बाहर बैठाने पर विचार किया जा रहा है। जनवरी 2020 के बाद से पुजार के बल्लेबाजी के आकंड़ों पर नजर डालें को उनका स्ट्राइक रेट घटकर 30.20 रह गया है। पुजारा का इस बीच सर्वाधिक स्कोर 77 रन है, जो उन्होंने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए थे।
पुजारा अपनी पिछली 30 पारियों में एक शतक तक नहीं लगा पाए हैं। जनवरी 2020 से पुजारा का औसत मात्र 26.35 है। उनकी डिफेंसिव रणनीति विपक्ष को वापसी के लिए अधिक मौका देती है। लास्ट सेंचुरी के बाद उन्होंने 9 सिंगल डिजिट का स्कोर बनाया है। ऐसे में टीम इंडिया अपनी बेंच का इस्तेमाल कर सकती है। उनके पास बेंच में दो सक्षम बल्लेबाज केएल राहुल और हनुमा विहारी हैं।
इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीकी टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन रासी वैंडर डुसैन ने बनाए, जिन्होंने 38 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन की पारी खेली। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 37 और कप्तान तेंबा बावूमा ने 22 रन बनाए। वेस्टइंडीज टीम की ओर से फेबियन एलेन और ड्वेन ब्रावो ने दो-दो विकेट हासिल किए।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta