खेल

ऑस्ट्रेलिया में टी20 बीबीएल की टीम सिडनी थंडर का कोच पद संभालेंगे ट्रे​वर बेलिस

Bharti sahu
3 Jun 2021 8:35 AM GMT
ऑस्ट्रेलिया में टी20 बीबीएल की टीम सिडनी थंडर का कोच पद संभालेंगे ट्रे​वर बेलिस
x
ट्रे​वर बेलिस इंग्लैंड को छोड़कर अपने देश ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे जहां वह अगले तीन सत्र तक टी20 बिग बैश लीग (बीबीएल) की टीम सिडनी थंडर का कोच पद संभालेंगे

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | ट्रे​वर बेलिस इंग्लैंड को छोड़कर अपने देश ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे जहां वह अगले तीन सत्र तक टी20 बिग बैश लीग (बीबीएल) की टीम सिडनी थंडर का कोच पद संभालेंगे। इंग्लैंड ने 58 वर्षीय बेलिस के कोच रहते हुए 2019 में वनडे क्रिकेट विश्व कप जीता था।

वह कोलकाता नाइट राइडर्स के भी कोच रहे जिसने उनकी मौजूदगी में दो बार इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीता था। उन्होंने एक दशक पहले बीबीएल के उदघाटन सत्र में सिडनी सिक्सर्स को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभायी थी। सिडनी थंडर बीबीएल में पिछले साल फाइनल में पहुंचा था।

इससे पहले 2016 में खिताब जीतने के बाद अगले तीन वर्षों तक वह फाइनल में नहीं पहुंच पाया था। शैफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स के भी कोच रह चुके बेलिस सिडनी थंडर में शेन बांड का स्थान संभालेंगे जिन्होंने पारिवारिक कारणों से अप्रैल में अपना पद छोड़ दिया था।
बेलिस ने कहा,''स्वदेश लौटना और न्यू साउ​थ वेल्स क्रिकेट से जुड़ना शानदार है। थंडर ने पिछले कुछ वर्षों में अच्छा प्रदर्शन किया है। उम्मीद है कि हम इन गर्मियों में एक कदम आगे बढ़ाने में सफल रहेंगे


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta