खेल

Tokyo Olympics : टेनिस मुकाबलों का ड्रॉ जारी हुआ, जानिए ओलंपिक खेलों में कौन- कौन लेंगे हिस्सा

Bharti sahu
22 July 2021 1:32 PM GMT
Tokyo Olympics : टेनिस मुकाबलों का ड्रॉ जारी हुआ, जानिए ओलंपिक खेलों में कौन- कौन लेंगे हिस्सा
x
जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों की शुरुआत होने जा रही है. ओलंपिक खेलों के टेनिस इवेंट में भारत की ओर से सानिया मिर्जा, अंकिता रैना

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों की शुरुआत होने जा रही है. ओलंपिक खेलों के टेनिस इवेंट में भारत की ओर से सानिया मिर्जा, अंकिता रैना और सुमित नागल हिस्सा ले रहे हैं. सुमित नागल मेन्स सिंगल इवेंट के पहले दौर में उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन से भिड़ेंगे. वुमेन डबल्स में सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की भारतीय जोड़ी पहले दौर में यूक्रेन की किचेनोक ट्विन्स- नादिया और ल्यूडमिला से मुकाबला करेगी.

बड़ी संख्या में खिलाड़ियों के हटने के बाद पिछले हफ्ते सुमित नागल ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब हुए. नागल को मेन्स सिंगल्स इवेंट के लिए जारी ड्रा में दुनिया में 197वें स्थान पर काबिज उज्बेक से भिड़ना है.दुनिया में 160वें नंबर के 23 वर्षीय नागल अगर यह मैच जीत जाते हैं तो उनका दूसरे दौर का मैच रूस के दूसरी वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव से हो सकता है. आरओसी के झंडे तले खेल रहे मेदवेदेव अपने पहले दौर के मैच में कजाकिस्तान के एलेक्जेंडर बुब्लिक से भिड़ेंगे.
1 अगस्त को खेला जाएगा फाइनल
पुरुष सिंगल्स में दुनिया के नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच, बोलीविया के ह्यूगो डेलियन के खिलाफ स्वर्ण पदक के लिए अपने अभियान की शुरुआत करेंगे. स्थानीय स्टार नाओमी ओसाका अपने ओलंपिक अभियान की शुरूआत चीन की झेंग सैसाई के खिलाफ करेंगी.
ग्रेट ब्रिटेन के एंडी मरे, जो मौजूदा पुरुष सिंगल्स ओलंपिक विजेता हैं, पहले दौर में कनाडा के फेलिक्स ऑगर अलियासिम का सामना करेंगे. वुमेन सिंगल्स में दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी पहले दौर में स्पेन की सारा सोरिब्स टोरमो से भिड़ेंगी.टोक्यो ओलंपिक में टेनिस प्रतियोगिताएं 24 जुलाई से शुरू होंगी और 1 अगस्त को एरिएक टेनिस पार्क में समाप्त होंगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta