खेल

गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बिच टक्कर आज, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Subhi
29 May 2022 6:24 AM GMT
गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बिच टक्कर आज, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल
x
आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा.

आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. गुजरात की टीम ने आईपीएल में पहली बार शिरकत की और वह फाइनल में पहुंचने में सफल रही. खिताबी मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है. गुजरात टाइटंस ने पहले क्वालिफायर में राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में जगह बनाई. वहीं रॉयल्स ने दूसरे क्वालिफायर में रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर को हराकर फाइऩल में दस्तक दी. आइए इस फाइनल मैच से पहले हम आपको अहमदाबाद के मौसम और पिच रिपोर्ट के बारे में बताते हैं.

हार्दिक पंड्या की टीम ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया. गुजरात टाइटंस ने लीग स्टेज में 14 में से 10 मैच जीते और 4 हारे. 20 अंकों के साथ टीम पहले स्थान पर रही. दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया. संजू सैमसन की टीम ने 14 में 9 मैच जीते और 5 हारे. 18 अंकों के साथ टीम दूसरे नंबर पर रही. लीग स्टेज में दोनों टीमें दो बार आमने-सामने हुईं. दोनों बार गुजरात टाइटंस की टीम मैच जीतने में सफल रही. इसके अलावा गुजरात ने पहले क्वालिफायर में भी राजस्थान को शिकस्त दी.

वेदर डॉट कॉम के मुताबिक 29 मई को दिन में अहमदाबाद शहर का तापमान दिन में 42 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. रात के समय तापमान में गिरावट दर्ज होगी जो लुढ़क कर 29 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाएगा. बारिश का अनुमान महज एक फीसदी है. इस दौरान हवा 18 से 21 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी. जबकि आर्द्रता 70 प्रतिशत रहेगी. कुल मिलाकर मैच के दौरान काफी उमस होगी.

GT vs RR पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद स्थिति नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बैटिंग के अनुकूल है. टी-20 मैचों की बात की जाए तो यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 174 रन रहा है. जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम का औसत स्कोर 166 रन है. हालांकि पिछले क्वालिफायर मैच में पिच में बदलाव देखने को मिला. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले खेलते हुए 8 विकेट 157 रन बनाए. जीत के लिए 158 रन टारगेट राजस्थान रॉयल्स ने 18.1 ओवर में पूरा कर लिया. इसके अलावा पिच से तेज गेंदबाजों को मदद की उम्मीद है. राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के खिलाफ मैच क्वालिफायर मैच में 11 से 9 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए थे. फाइनल मुकाबले में टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना चाहेगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta