खेल

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का आज दूसरा मुकाबला

Janta Se Rishta Admin
23 Sep 2022 1:36 AM GMT
टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का आज दूसरा मुकाबला
x
सोर्स न्यूज़  - आज तक  

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज (23 सितंबर) दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएसन स्टेडिय में होना है. पहले टी20 मुकाबले में हार के बाद भारत के लिए यह मुकाबला करो या मरो का बन गया है. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को तीनों डिपार्टमेंट में बेस्ट प्रदर्शन करना होगा. पिछले मैच में भारत की बैटिंग तो शानदार रही थी, लेकिन गेंदबाजों ने मेहनत पर पानी फेर दिया था.

इस मुकाबले मुकाबले से पहले ही भारत के लिए अच्छी खबर सामने आई है. स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फिट हो चुके हैं और उनका इस मुकाबले में खेलना लगभग तय लग रहा है. जसप्रीत बुमराह को लेकर टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भी अपडेट दिया था. सूर्यकुमार यादव ने जसप्रीत बुमराह की फिटनेस संबंधी चिंताओं को खारिज करते हुए कहा था कि चिंता की कोई बात नहीं है और यह तेज गेंदबाज पीठ की चोट से उबर कर मैदान पर उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है. भारतीय टीम अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को लेकर चिंतित है, जिसमें ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी शामिल हैं. उन्होंने जो पिछले 14 ओवर किए हैं उनमें 150 रन लुटाए हैं. अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार डेथ ओवरों में नहीं चल पा रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19वें ओवर में गेंद संभाली, लेकिन इन तीन ओवरों में उन्होंने 49 रन लुटाए. ऐसी परिस्थितियों में भारत के लिए बुमराह का फिट होना बेहद जरूरी हो गया है.

भारत को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 विश्वकप से पहले अभी पांच मैच खेलने हैं और इस दौरान उसे अपनी सभी कमजोरियों को दूर करना होगा. भारत विश्व कप में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. एशिया कप से पहले जहां भारत के लिए टॉप-तीन बल्लेबाजों का रवैया परेशानी का सबब बना हुआ था, वहीं अब गेंदबाजी उसके लिए चिंता का विषय बन गया है क्योंकि बैटिंग के लिए अनुकूल परिस्थितियों में भारतीय गेंदबाजों की कमजोरी खुलकर सामने आई है.

भारत के मुख्य स्पिनर युजवेंद्र चहल में पहले की तरह मारक क्षमता नहीं दिख रही है. पिछले कुछ मैचों में वह काफी महंगे साबित हुए हैं. उन्हें उन विकेट्स पर भी अच्छा प्रदर्शन करने का तरीका ढूंढना होगा जो कि स्पिनर्स के लिए मददगार नहीं होते हैं. रवींद्र जडेजा के चोटिल होने के कारण टीम में लिए गए ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने हालांकि पिछले मैच में तीन विकेट लेकर अपनी काबिलियत साबित की.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta