खेल

ग्रीन पार्क स्टेडियम में 41 साल बाद टिम साउदी ने चटकाए 5 विकेट

Bharti
26 Nov 2021 10:11 AM GMT
ग्रीन पार्क स्टेडियम में 41 साल बाद टिम साउदी ने चटकाए 5 विकेट
x
भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। दूसरे दिन शुक्रवार को लंच के बाद दूसरे सेशन में ही भारतीय टीम 345 रन पर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने इस पारी में सबसे ज्यादा पांच विकेट चटकाए। कानपुर के इस ग्रीन पार्क स्टेडियम में 41 साल बाद किसी विदेशी तेज गेंदबाज ने पांच विकेट चटकाए हैं। साउदी ने टेस्ट क्रिकेट में 13वीं बार पांच या उससे ज्यादा विकेट झटके हैं। कानपुर में 1980 के बाद किसी विदेशी तेज गेंदबाज ने एक पारी में 5 विकेट हासिल किए हैं। इससे पहले 1979 में पाकिस्तान के सिकंदर बख्त और एहतेसामुद्दीन ने ऐसा किया था।

भारतीय टीम ने मैच के दूसरे दिन चार विकेट पर 258 रन से आगे खेलना शुरू किया। दिन के तीसरे ओवर में साउदी ने रविंद्र जडेजा को बोल्ड करके टीम को दिन की पहली सफलता दिलाई। जडेजा अपने कल के स्कोर में एक रन का भी इजाफा नहीं कर सके। साउदी ने इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (1) को भी अपना शिकार बनाया।
साहा के बाद श्रेयस अय्यर ने अपने डेब्यू टेस्ट लगाया। उन्होंने 171 गेंद पर 105 रन बनाए, जिसमें 13 चौके और दो छक्के शामिल हैं। साउदी ने फिर अय्यर को भी आउट कर दिया। कीवी गेंदबाज ने इसके बाद अक्षर पटेल को आउट कर ग्रीन पार्क में अपने पांच विकेट पूरे किए। टिम साउदी के अलावा काइल जेमिसन ने तीन विकेट लिए हैं। स्पिनर एजाज पटेल को दो सफलता मिली।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it