खेल

तिहाड़ जेल प्रशासन आया हरकत में: सुशील कुमार की जान को खतरा, दूसरे वार्ड में शिफ्ट किए गए गैंगस्टर

Admin2
6 Jun 2021 3:04 PM GMT
तिहाड़ जेल प्रशासन आया हरकत में: सुशील कुमार की जान को खतरा, दूसरे वार्ड में शिफ्ट किए गए गैंगस्टर
x

दिल्ली की मंडोली जेल में बंद पहलवान सुशील कुमार की सुरक्षा को लेकर तिहाड़ जेल प्रशासन हरकत में आया है. मंडोली जेल में ही बन्द सुशील के विरोधी गैंगस्टर लारेंस विश्नोई को मंडोली जेल से तिहाड़ जेल नंबर 1 के हाई सुरक्षा वार्ड में शिफ्ट किया गया है.तिहाड़ जेल प्रशासन सुशील के विरोधी एक अन्य गैंगस्टर सम्पत नेहरा जो फिलहाल मंडोली जेल नंबर 15 के वार्ड नंबर 4 में बंद है उसको भी कल मंडोली से तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया जाएगा.

सीसीटीवी से रखी जा रही निगरानी - तिहाड़ जेल प्रशासन ने सुशील कुमार की सुरक्षा के मद्देनजर यह फैसला लिया है. बता दें कि मकोका के तहत जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लारेंस विश्नोई और सम्पत नेहरा हाल ही में मंडोली जेल नंबर 15 के वार्ड नंबर 4 में शिफ़्ट हुए थे. इसी मंडोली जेल नंबर 15 के सेल नंबर 1 में सुशील बन्द है. सुशील की सुरक्षा के मद्देनजर चौबीस घंटे सीसीटीवी कैमरे के जरिए निगरानी की जा रही है. पैरामिलिट्री फोर्स के जवान भी 24 घंटे सुशील के वार्ड के पास सुरक्षा में तैनात किए गए हैं. बता दें सागर पहलवान हत्याकांड के बाद से लॉरेंस विश्नोई,सम्पत नेहरा, काला जठेड़ी जैसे गैंगस्टर सुशील की जान के पीछे लगे हैं.

मंडोली जेल के सूत्र बताते हैं कि सुशील ने प्रोटीन डाइट के लिए कोर्ट जाने की बात कही थी. फिलहाल, सुशील कुमार की ओर से ऐसी कोई भी याचिका कोर्ट में दायर नहीं की गई है. सूत्रों की मानें तो यदि अदालत की ओर से सुशील की याचिका पर आदेश आता है तो उसे स्पेशल डाइट दी जा सकती है. अभी तक सुशील कुमार को बाकी कैदियों की तरह ही नॉर्मल खाना दिया जा रहा है. बता दें कि पहलवान सागर धनखड़ की छत्रसाल स्टेडियम में पीट-पीटकर हत्या के मामले में सुशील कुमार आरोपी है. कई दिनों तक फरार रहने के बाद उसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया था.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta