खेल

इस दिग्गज का कट गया पत्ता, पिछली 2 सीरीज से था नाकाम, कॉम्पिटिशन की वजह से खा गया मात

Tulsi Rao
29 Dec 2021 4:01 AM GMT
इस दिग्गज का कट गया पत्ता, पिछली 2 सीरीज से था नाकाम, कॉम्पिटिशन की वजह से खा गया मात
x
शमी ने गदर मचाते हुए 16 ओवर में 44 रन देकर 5 विकेट झटके. शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए. वहीं, मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने मंगलवार को पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया. भारत के पहली पारी में 327 रनों के स्कोर के जवाब में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 197 रनों पर ढेर हो गई. इस दौरान मोहम्मद शमी ने गदर मचाते हुए 16 ओवर में 44 रन देकर 5 विकेट झटके. शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए. वहीं, मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला.

शमी, बुमराह और सिराज ने इस दिग्गज का काट दिया पत्ता
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजों के इस शानदार प्रदर्शन के बाद एक खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं. मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की तिकड़ी टीम इंडिया की पहली पसंद बन गई है. ऐसे में माना जा रहा है कि ईशांत शर्मा का टेस्ट करियर भी लगभग खत्म हो गया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को बाहर बैठना पड़ा, जबकि मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की तिकड़ी को प्लेइंग 11 में मौका दिया गया.
पिछली 2 सीरीज से नाकाम
ईशांत शर्मा को प्लेइंग 11 से बाहर करने के बाद अब ये साफ हो गया है कि टीम इंडिया में अब उनकी जगह नहीं बनती. सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पिछली 2 सीरीज से बुरी तरह नाकाम चल रहे हैं. अगस्त 2021 में इंग्लैंड दौरे से लेकर अब तक ईशांत शर्मा को 3 टेस्ट मैचों में सिर्फ 5 विकेट ही मिले हैं. पिछले दो टेस्ट मैचों की तीन पारियों में तो ईशांत शर्मा एक विकेट तक नहीं चटका पाए.
कॉम्पिटिशन की वजह से मात खा गया ये खिलाड़ी
टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है. शमी, बुमराह और सिराज जैसे गेंदबाज टेस्ट फॉर्मेट में अच्छा कर रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया से इशांत शर्मा का पत्ता कट गया है. ईशांत 100 से अधिक टेस्ट खेल चुके हैं, जिसमें 311 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच से शुरू की थी और उसी के अगले महीने ईशांत को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला. ईशांत अब तक 80 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 115 विकेट चटकाने में सफल रहे हालांकि टी20 क्रिकेट में शर्मा इतने सफल नहीं रहे. ईशांत का वनडे करियर देखा जाए तो अच्छा कहा जा सकता है, लेकिन चयनकर्ताओं ने इन्हें 2016 से एक भी वनडे मैच में खेलने का मौका नहीं दिया है.
एक भी विकेट नहीं ले सके
मौजूदा भारतीय टीम में 100 टेस्ट खेल चुके एकमात्र खिलाड़ी ईशांत शर्मा इंग्लैंड दौरे पर नाकाम रहे और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी एक भी विकेट नहीं ले सके. ईशांत ने लंबे समय से ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है. वह IPL नहीं खेलते और ना ही टी20 वर्ल्ड कप खेला. इतने लंबे ब्रेक का उन पर असर पड़ा है . ईशांत ने पिछले चार टेस्ट में 109.2 ओवर डालकर सिर्फ आठ विकेट लिए हैं. आईपीएल के दूसरे चरण में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने का मौका नहीं मिला. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी नहीं चुना गया था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta