खेल

इस दिग्गज को मिल सकती है टीम इंडिया की कप्तानी

Khushboo Dhruw
21 July 2023 1:29 PM GMT
इस दिग्गज को मिल सकती है टीम इंडिया की कप्तानी
x
फिलहाल भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है. भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैचों के बाद भारत तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए आयरलैंड जाएगा. भारतीय टीम को आयरलैंड के खिलाफ 18, 20 और 23 अगस्त को पांच दिनों में तीन टी20 मैच खेलने हैं. तीनों मैच डबलिन में खेले जाएंगे.
आयरलैंड दौरे से हार्दिक और शुबमन को आराम मिलेगा
आयरलैंड दौरे को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. रिपोर्ट के मुताबिक भारत आयरलैंड दौरे पर युवा खिलाड़ियों को मौका देने जा रहा है. तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले हार्दिक पंड्या और शुबमन गिल को आइलैंड दौरे से आराम दिया जा सकता है ताकि वर्ल्ड कप और एशिया कप में उनके प्रदर्शन पर असर न पड़े. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक सूत्र ने बताया कि अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.
हार्दिक पंड्या टीम के अहम खिलाड़ी हैं
हार्दिक पंड्या भारत की वनडे टीम का अहम हिस्सा हैं और ऑलराउंडर होने से टीम में संतुलन आता है. टीम प्रबंधन और चयन समिति इसे लेकर सतर्क रहना चाहती है. टीम मैनेजमेंट के मुताबिक वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए वर्कलोड मैनेजमेंट बेहद जरूरी है. वह वर्ल्ड कप में टीम के उपकप्तान भी बनने वाले हैं. ऐसी खबरें आ रही हैं कि वह आयरलैंड दौरे पर नहीं जाएंगे.
सूर्यकुमार को मिल सकती है टी-20 की कप्तानी
हार्दिक पंड्या की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम की कप्तानी का मौका मिल सकता है. सूर्यकुमार यादव विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया के उपकप्तान भी होंगे. भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आयरलैंड दौरे से आराम दिया जाएगा.
Next Story