खेल

इस टेनिस खिलाड़ी पर लगा चार साल का प्रतिबंधित, ये है वजह

Bharti sahu
1 Oct 2020 10:16 AM GMT
इस टेनिस खिलाड़ी  पर लगा चार साल का प्रतिबंधित, ये है वजह
x
स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी गेर्राड जोसेफ प्लेटेरो रोड्रिग्स पर कोर्टसाइडिंग (सट्टेबाजी के लिये मैच की जानकारी उपलब्ध कराना) में लिप्त पाए जाने के कारण चार साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी गेर्राड जोसेफ प्लेटेरो रोड्रिग्स पर कोर्टसाइडिंग (सट्टेबाजी के लिये मैच की जानकारी उपलब्ध कराना) में लिप्त पाए जाने के कारण चार साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया हैऔर उन पर 15,000 डालर का जुर्माना लगाया गया है। वह पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर इस तरह के आरोप लगे हैं।

टेनिस खेल में इस तरह के मामलों पर निर्णय करने वाली इकाई ने बुधवार को कहा कि छह महीने का प्रतिबंध निलंबित होगा लेकिन यह खिलाड़ी के भविष्य में टेनिस भ्रष्टाचार रोधी कार्यक्रम का उल्लंघन करते हुए नहीं पाये जाने पर ही लागू होगा। जांच से पता चला कि रोड्रिग्स ने जुलाई 2019 में पेनसेल्वेनिया के पिट्सबर्ग में खेले गये आईटीएफ टूर्नामेंट में 'कोर्टसाइडर' की भूमिका निभाई थी।

टेनिस में कोर्ट साइडिंग करना आचार संहिता का उल्लंघन है जिसमें सट्टेबाजी के उद्देश्य से किसी तीसरे पक्ष को मैच का स्कोर उपलब्ध कराया जाता है। रोड्रिग्स को जून 2019 के दौरान टेनिस मैचों पर 75 ऑनलाइन सट्टे लगाते हुए पाया गया था। इकाई ने कहा कि जांच के दौरान उसने किसी तरह का सहयोग भी नहीं किया।




Next Story