खेल

ये खिलाड़ी खत्म करेगा हार्दिक पांड्या का करियर, जल्द ही कर सकता है वनडे डेब्यू

Tulsi Rao
29 Dec 2021 4:06 AM GMT
ये खिलाड़ी खत्म करेगा हार्दिक पांड्या का करियर, जल्द ही कर सकता है वनडे डेब्यू
x
हार्दिक पांड्या से तंग आकर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) लंबे समय से फॉर्म और फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने काफी समय से इतनी ज्यादा गेंदबाजी भी नहीं की है, जिसके बाद उनकी जगह को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. हार्दिक पांड्या से तंग आकर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया है.

ये खिलाड़ी खत्म करेगा हार्दिक पांड्या का करियर
IPL और डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर एक खिलाड़ी काफी चर्चा में है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) तूफानी बैटिंग के अलावा घातक बॉलिंग में भी माहिर हैं. इस खिलाड़ी को कीवी टीम के खिलाफ चांस दिया गया था और अब ये खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया में एंट्री मारेगा.
तूफानी बैटिंग और घातक बॉलिंग में माहिर ये खिलाड़ी
वेंकटेश अय्यर ने IPL 2021 के 10 मैचों में 128.47 के स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए थे, जिसमें 4 बेहतरीन अर्धशतक शामिल थे. दाएं हाथ के फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर का बतौर गेंदबाज टी20 में रिकॉर्ड शानदार है. वेंकटेश अय्यर ओवरऑल टी20 क्रिकेट के 48 मैचों में 24 विकेट ले चुके हैं. वेंकटेश अय्यर 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 7 और 24 लिस्ट ए मैच में 5.50 की इकोनॉमी से 10 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से दिखा दिया कि वह हार्दिक पांड्या का बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं.
जल्द कर सकता है वनडे डेब्यू
वेंकटेश अय्यर को हाल ही में कीवी टीम के खिलाफ भी मौका दिया गया था. इस खिलाड़ी ने छोटी पारियां ही खेलीं लेकिन उन्हीं में उन्होंने बता दिया कि वो आने वाले समय में क्या कर सकते हैं. 3 टी20 मैचों में वेंकटेश को बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने करीब 130 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी. अब साउथ अफ्रीका दौरे पर ये बल्लेबाज अपना वनडे डेब्यू कर सकता है.
वेंकटेश अय्यर की खोज कैसे हुई?
बता दें कि बायो-बबल में कोरोना के मामले आने के बाद इस साल मई में आईपीएल को स्थगित करना पड़ा था. उस समय स्थगन के समय केकेआर की टीम सातवें स्थान पर थी. लेकिन इयोन मॉर्गन की अगुवाई वाली टीम ने यूएई चरण में शानदार खेल दिखाते हुए फाइनल का सफर तय किया. जहां उसे चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 27 रनों से हरा दिया. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक का सफर तय किया. कोलकाता के इस बेहतरीन प्रदर्शन में 27 साल के ओपनर वेंकटेश अय्यर का अहम रोल रहा, जिन्होंने यूएई लेग में डेब्यू करते हुए अपनी छाप छोड़ी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta