खेल

प्लेइंग इलेवन से बाहर होगा ये खिलाड़ी! हर मैच में बन रहा विलेन

Tulsi Rao
13 Jun 2022 10:53 AM GMT
प्लेइंग इलेवन से बाहर होगा ये खिलाड़ी! हर मैच में बन रहा विलेन
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा मुकाबला कल यानी मंगलवार शाम 7 बजे से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में अब साउथ अफ्रीका ने भारत पर 2-0 से बढ़त बना ली है. एक और हार टीम इंडिया को सीरीज जीतने की दौड़ से बाहर कर देगी.

प्लेइंग इलेवन से बाहर होगा ये खिलाड़ी!
भारतीय टीम मंगलवार को जब तीसरे टी20 मैच में सीरीज जीवंत रखने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी तो खराब फॉर्म में चल रहे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को प्लेइंग इलेवन से बाहर करना होगा. भारत लगातार 12 टी20 मैच जीतकर इस सीरीज में उतरा था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम के सामने पहले दो मैचों में उसकी एक नहीं चली.
हर मैच में बन रहा विलेन
ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम कई विभागों में संघर्ष कर रही है और उसे एक दिन के अंदर इन कमजोरियों को दूर करना होगा. यदि पहले मैच में भारत खराब गेंदबाजी के कारण हारा तो दूसरे मैच में बल्लेबाजों ने निराश किया. भारतीय सलामी बल्लेबाज अभी तक पावरप्ले में अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं. ईशान किशन ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ केवल 23 और एक रन बना पाए हैं. तेज गेंदबाजों के सामने उनकी तकनीक पर सवाल भी उठने लगे हैं.
इस खिलाड़ी ने किया निराश
श्रेयस अय्यर ने अच्छी शुरुआत की है, लेकिन वह अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाए हैं जिससे आगे के बल्लेबाजों पर दबाव बन रहा है. हार्दिक पांड्या ने पहले मैच में कुछ दर्शनीय शॉट लगाए थे, लेकिन कटक के विकेट पर वह भी नहीं चल पाए थे. वह गेंदबाजी में भी नाकाम रहे हैं. केएल राहुल के चोटिल होने के कारण कप्तानी का जिम्मा संभालने वाले ऋषभ पंत अब तक 29 और पांच रन बना पाए हैं. उन्होंने 45 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 23.9 के औसत और 126.6 के स्ट्राइक रेट से केवल तीन अर्धशतक बनाए हैं, जो उनकी प्रतिभा के अनुरूप नहीं है.
इस बॉलर का भी बाहर जाना मुमकिन
गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल ने अब तक निराश किया है. डेविड मिलर, रासी वान डेर डुसेन और हेनरिक क्लासेन जैसे बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ आसानी से रन बनाए हैं. तीसरे मैच में युजवेंद्र चहल को बाहर किया जा सकता है. टीम प्रबंधन युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई या ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को ले सकता है. वेंकटेश आईपीएल में पारी का आगाज भी करते रहे हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta