खेल

कोहली के आते ही टीम में होगी इस प्लेयर की एंट्री, गोली की रफ्तार से करता है गेंदबाजी

Tulsi Rao
6 Jan 2022 3:41 PM GMT
कोहली के आते ही टीम में होगी इस प्लेयर की एंट्री, गोली की रफ्तार से करता है गेंदबाजी
x
ऐसे में विराट कोहली तीसरे टेस्ट में वापसी करते ही इस खिलाड़ी की जगह एक घातक गेंदबाज को जगह दे देंगे

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत के नियमित टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पीठ में खिंचाव के बाद दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह स्टार ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) कप्तानी कर रहे हैं. दूसरे टेस्ट मैच में एक गेंदबाज का प्रदर्शन बहुत खराब रहा है. शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी तिकड़ी के आगे ये गेंदबाज कहीं नहीं ठहरता है. ऐसे में विराट कोहली तीसरे टेस्ट में वापसी करते ही इस खिलाड़ी की जगह एक घातक गेंदबाज को जगह दे देंगे.

कोहली करेंगे इस गेंदबाज को शामिल!
दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का प्रदर्शन अपने नाम के अनुकूल नहीं रहा है. वह चोटिल भी हो गए थे. ऐसे में शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की तिकड़ी पर अतिरिक्त दबाव आ गया था. सिराज की गेंदों पर विपक्षी गेंदबाज जमकर रन बना रहे हैं. उनकी गेंदों में वह धार दिखाई नहीं दे रही है, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. ऐसे में कोहली उनकी जगह घातक गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) को शामिल कर सकते हैं. उमेश ने अपनी गेंदबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं.
गोली की रफ्तार से करता है गेंदबाजी
साउथ अफ्रीका की पिचें हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स की मददगार होती हैं. भारतीय तेज गेंदबाजी ने शानदार खेल का नजारा पेश किया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में घातक गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) को खेलने का मौका नहीं मिला था. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) उनको तीसरे टेस्ट मैच में मौका दे सकते हैं. उनकी कातिलाना गेंदबाजी से विपक्षी टीम के बल्लेबाज घबराते हैं. उमेश बुलेट की रफ्तार से गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपनी गेंदबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं.
शानदार फॉर्म में हैं उमेश
उमेश यादव (Umesh Yadav) बहुत ही खतरनाक गेंदबाज हैं और वह किफायती गेंदबाजी करते हैं. उमेश ने भारत के लिए 50 टेस्ट मैचों में 156 विकेट लिए हैं, जिसमें 5 बार तीन विकेट शामिल हैं. वहीं, 75 वनडे मैचों में उन्होंने 106 विकेट लिए हैं. वह टीम इंडिया की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. वहीं, मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) पहले टेस्ट मैच में भी कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए. वह मैच में सिर्फ तीन विकेट ही हासिल कर पाए. उमेश की स्विंग गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. लाल गेंद के क्रिकेट में ये खिलाड़ी बड़ा कमाल कर सकता है.
दूसरा टेस्ट मैच खेल रही भारतीय टीम
भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है. इस मैच में भारत के मोहम्मद सिराज चोटिल हो गए हैं, जिससे भारत को गेंदबाज की कमी खल रही है. ऐसे में भारतीय तिकड़ी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) से कप्तान केएल राहुल को बहुत उम्मीदें होंगी. शार्दुल ने पहली पारी में घातक गेंदबाजी की थी और 61 रन देकर सात विकेट झटके थे. साउथ अफ्रीका की उछाल भरी पिच पर ये खिलाड़ी बड़ा कमाल कर सकते हैं.
भारत ने दिया 240 रनों का टारगेट
भारत ने साउथ अफ्रीका की टीम को दूसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए 240 रनों का लक्ष्य दिया है. अफ्रीकी टीम ने दूसरी पारी में शानदार खेल का नजारा पेश किया. अफ्रीकी टीम ने 118 रन दो विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं. साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर 121 गेंदों में 46 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. वहीं, रासी वेन डुसेन ने 37 गेंदों में 11 रन बनाए हैं. कीगन पीटरसन ने 28 रन और एडम मार्करम ने 31 रन बनाकर आउट हुए हैं. भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर और रविचंद्रन अश्विन ने 1-1 विकेट लिया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta