खेल

अपनी गेंद पर चौका लगने से बौखला गया था ये खिलाड़ी, दी थी अगवा करने की धमकी, पठान ने खुद किया खुलासा

Gulabi
8 July 2021 1:10 PM GMT
अपनी गेंद पर चौका लगने से बौखला गया था ये खिलाड़ी, दी थी अगवा करने की धमकी, पठान ने खुद किया खुलासा
x
इरफान पठान ने खुद किया खुलासा

भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच जब भी कोई क्रिकेट मैच खेला जाता है तो रोमांच हमेशा अपने चरम पर होता है. दोनों देशों के फैंस के बीच जितना तनाव रहता है उतना ही मैदान पर खेलने वाले खिलाड़ियों के बीच भी प्रतिद्वंदिता देखने को मिलती है. कई बार तो दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच भी नोंक-झोंक देखने को मिलती है.

अख्तर ने दी थी धमकी
ऐसा ही कुछ किस्सा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और पूर्व ऑलरांउडर इरफान पठान (Irfan Pathan) के बारे में भी सुनने में आया था. दरअसल एक बार पाकिस्तानी टीम के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने एक बार पठान को धमकी दे दी थी. एक मैच में भारत को जीत दिलाने के लिए धोनी और पठान जमकर बल्लेबाजी कर रहे थे. अख्तर ने इस साझेदारी को तोड़ने के लिए सारी चीजें ट्राई कर ली थीं, लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाए.
पठान ने खुद किया खुलासा
जब लाख कोशिशों के बाद भी अख्तर (Shoaib Akhtar) को इन दोनों बल्लेबाजों की विकेट नहीं मिल पाई तो उन्होंने पठान को अगवा करने तक की धमकी दे दी. इरफान ने इस बात का खुलासा खुद करते हुए विक्रम साठे के यूट्यूब चैनल पर कहा, 'जब अख्तर अगले स्पैल में बॉलिंग करने आए, तब तक मैं और धोनी जम चुके थे. शोएब को बोलने की आदत थी. मैं भी रिएक्ट जरूर करने वाला इंसान हूं.'
पठान (Irfan Pathan) ने आगे कहा, 'मैंने धोनी को कहा कि मैं कुछ बोलूंगा और तुम सिर्फ हंसने लगना. धोनी ने कहा ठीक है. मेरी बातों पर धोनी हंसने लगे. अख्तर गुस्सा होने लगे. उनका कंसंट्रेशन भी टूटने लगे. मैंने उसकी गेंद पर पुल मारकर एक चौका लगा दिया. तब शोएब मेरे पास आकर बोले कि मैं तेरे को अगवा कर लूंगा.'
इरफान (Irfan Pathan) ने आगे बताया कि उसके बाद भी वो जब तक क्रीज पर रहे तब तक वो और धोनी आपस में हंसते ही रहे. बाद में अख्तर भी उनके मजाक में शामिल हो गए थे. बता दें कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ अक्सर भारतीय खिलाड़ियों की तनातनी लगी रहती है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta