खेल

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी आयरलैंड को अकेले ही कर देगा तहस-नहस

Bharti sahu
26 Jun 2022 3:13 PM GMT
टीम इंडिया का ये खिलाड़ी आयरलैंड को अकेले ही कर देगा तहस-नहस
x
भारत और आयरलैंड के बीच 2 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज आज रात से होने जा रहा है.

भारत और आयरलैंड के बीच 2 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज आज रात से होने जा रहा है. इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी. टीम इंडिया का एक खिलाड़ी अकेले ही आयरलैंड को तहस-नहस कर देगा. इस खिलाड़ी के खेलने की खबर सुनकर आयरलैंड की टीम में खौफ का माहौल है. ये खिलाड़ी इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज का सबसे खतरनाक खिलाड़ी होगा, जो आयरलैंड की टीम का काल बन जाएगा, वो भी पक्के तौर पर. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को मैच और सीरीज जिता सकता है.

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी आयरलैंड को अकेले ही कर देगा तहस-नहस!
ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि भारत के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं. युजवेंद्र चहल दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनरों में से एक हैं, जो विरोधी टीम के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा कर रख देते हैं. 59 टी20 इंटरनेशनल मैचों में युजवेंद्र चहल के नाम 74 विकेट लेने का रिकॉर्ड है.
आयरलैंड टीम में फैला खौफ
हाल ही में खेले गए आईपीएल 2022 सीजन में युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 27 विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम की थी. युजवेंद्र चहल आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में जमकर कहर मचाएंगे. युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया को अपने दम पर कई टी20 इंटरनेशनल मैच जिताए हैं. युजवेंद्र चहल टी20 इंटरनेशनल में विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए काल साबित होते हैं. युजवेंद्र चहल से बचना आयरलैंड के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. युजवेंद्र चहल के पास लेग स्पिन की घातक वैराइटी है.
तरकश में कई तीर
युजवेंद्र चहल ने अपने रुतबे के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले काफी समय से युजवेंद्र चहल ने अपनी गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. युजवेंद्र चहल के तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. भारतीय फैंस के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. उनकी कातिलाना गेंदबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं.
भारत के लिए वनडे और टी20 फॉर्मेट में मचाया कहर
युजवेंद्र चहल भारत के लिए वनडे और टी20 फॉर्मेट में खेलते हैं. युजवेंद्र चहल ने 61 वनडे मैचों में 104 विकेट और 59 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 74 विकेट हासिल किए हैं. 131 IPL मैचों में युजवेंद्र चहल ने 166 विकेट हासिल किए हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta