खेल

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बेहद खतरनाक, खौफ में साउथ अफ्रीका के कप्तान

Tulsi Rao
22 Dec 2021 5:24 AM GMT
टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बेहद खतरनाक, खौफ में साउथ अफ्रीका के कप्तान
x
टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा है, जो इस 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की टीम पर कहर बनकर टूटेगा

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा है, जो इस 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की टीम पर कहर बनकर टूटेगा. ये खिलाड़ी एक झटके में द. अफ्रीका को टेस्ट मैच में चित करने का दम रखता है. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को खतरनाक को मानते हुए कहा कि उनकी टीम के लिए बुमराह का सामना करना मुश्किल होगा.

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बेहद खतरनाक
भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले डीन एल्गर ने कहा, 'बुमराह विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं. अगर कोई एक गेंदबाज है, जो दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों का अच्छी तरह से फायदा उठा सकता है, तो वह बुमराह ही होंगे, लेकिन हम एक खिलाड़ी पर ध्यान केंद्रित नहीं करते. समग्र रूप से भारत एक मजबूत टीम है.' एल्गर ने कहा, 'भारत पिछले दो से तीन वर्षों से काफी अच्छी टीम रही हैं और हाल के वर्षों में उसने विदेशों में अच्छा प्रदर्शन किया है.' एल्गर ने कहा कि अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को दक्षिण अफ्रीका में ज्यादा सफलता नहीं मिली है, लेकिन वह विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक हैं.
खौफ में साउथ अफ्रीका के कप्तान
दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा, 'विदेशी दौरों पर भारत की गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है. हम जिस गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ खेलने जा रहे हैं, उसके खिलाफ काफी सावधान रहना होगा.' भारत 2018 के बाद पहली बार दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खेलेगा. टीम को उस दौरे में शानदार प्रदर्शन के बाद भी 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था. घरेलू टीम में तब एबी डिविलियर्स, डेल स्टेन, फाफ डु प्लेसिस, हाशिम अमला और वर्नोन फिलेंडर जैसे अनुभवी खिलाड़ी थे, लेकिन मौजूदा टीम में उनमें से कोई भी नहीं है.
अफ्रीका की टीम चोट से परेशान
बुमराह ने उस सीरीज में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और अब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेस्ट गेंदबाजों में से एक बन गए. दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के शुरुआती मैच से पहले बड़ा झटका लगा है. उनके मुख्य गेंदबाज एनरिक नॉर्किया चोट के कारण बाहर हो गए हैं. कागिसो रबाडा, डुआने ओलिवर के साथ गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करेंगे. वह ब्रिटेन के साथ कोलपैक करार की समाप्ति के बाद दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के लिए लौट आए हैं. टीम में लुंगी एनगिडी भी होंगे. एल्गर को उम्मीद है कि सीरीज के शुरुआती टेस्ट से पहले मौसम साफ हो जाएगा और पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी. उन्होंने कहा, 'दक्षिण अफ्रीका के विकेटों में हमेशा थोड़ी नमी होती है. खासकर हाईवेल्ड क्षेत्र (ऊंचाई वाले क्षेत्र) में. मैं (पिछली सीरीज से) ज्यादा बदलाव नहीं देख रहा हूं. एक बल्लेबाज के रूप में अगर आप अनुशासित रहते है और अपने कौशल का प्रदर्शन करते है तो सेंचुरियन में रन बना सकते हैं.'


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta