खेल

निर्णायक टेस्ट मैच में टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बुरी तरह हुआ फ्लॉप

RAO JI
4 July 2022 1:30 PM GMT
निर्णायक टेस्ट मैच में टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बुरी तरह हुआ फ्लॉप
x
फिसड्डी साबित हुआ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले जा रहे निर्णायक टेस्ट मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ है. इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना ही सबसे बड़ी गलती बन गई. ये खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाया और बुरी तरह पस्त साबित हुआ है. इस निर्णायक टेस्ट मैच में अपने फ्लॉप प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले जा रहे निर्णायक टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर सबसे फिसड्डी बल्लेबाज साबित हुए हैं. श्रेयस अय्यर इस मैच की पहली पारी में 15 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि दूसरी पारी में वह 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

फिसड्डी साबित हुआ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी
श्रेयस अय्यर को अजिंक्य रहाणे जैसे बड़े खिलाड़ी को ड्रॉप करके टीम इंडिया में मौका दिया गया है, लेकिन श्रेयस अय्यर इस कीमती मौके को बर्बाद करते हुए नजर आ रहे हैं. अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गज बल्लेबाज को बाहर कर श्रेयस अय्यर की टेस्ट टीम में एंट्री करवाई गई, लेकिन इंग्लैंड दौरे पर उनकी हिम्मत जवाब दे गई.
प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनती
श्रेयस अय्यर के इस फ्लॉप प्रदर्शन से एक बात तो तय हो गई कि उनकी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में नंबर 6 पर जगह नहीं बनती. क्योंकि, नंबर 6 पर ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है, जो टीम को अंत तक संभाल कर रखे और श्रेयस अय्यर ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. भारतीय टेस्ट टीम में श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है, जो अकेले ही दम पर टीम इंडिया को मैच जिता सकते हैं. भारतीय टेस्ट टीम में सूर्यकुमार यादव नंबर 6 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है.
सूर्यकुमार यादव ज्यादा टैलेंटेड
भारतीय टेस्ट टीम में सूर्यकुमार यादव अगर नंबर 6 पर खेलते हैं, तो फिर श्रेयस अय्यर को बाहर होने से कोई नहीं रोक सकता. श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी में सबसे बड़ी कमी ये रही है कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं और टीम इंडिया से अंदर-बाहर होते रहते हैं. टीम इंडिया को सूर्यकुमार यादव जैसे विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत है, जो श्रेयस अय्यर से भी ज्यादा टैलेंटेड है.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta