खेल

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को चुना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, दो भारतीय इस लिस्ट में शामिल

Tulsi Rao
22 Dec 2021 5:12 AM GMT
पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को चुना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, दो भारतीय इस लिस्ट में शामिल
x
भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर साल 2021 के पांच सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताए हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क अब साल 2021 को खत्म होने में सिर्फ कुछ दिन ही बाकी रह गए हैं. इस साल खेल के मैदान पर कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है. टेस्ट क्रिकेट में कई गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने साल 2021 का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज एक पाकिस्तानी खिलाड़ी को बताया है. हैरानी की बात ये हैं कि इसमें मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाजों का नाम नहीं हैं. आइए जानते हैं उस गेंदबाज के बारे में.

इस पाकिस्तानी गेंदबाज को बताया सर्वश्रेष्ठ
भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर साल 2021 के पांच सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताए हैं, जिसमें पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी के सर्वश्रेष्ठ बताया है. अफरीदी ने साल 2021 में 9 टेस्ट मैचों की 17 पारियों में 47 विकेट लिए हैं. उन्होंने ओवरसीज में भी विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाजों को आउट किया है. शाहीन अफरीदी की घातक गेंदबाजी से पूरी दुनिया के बल्लेबाज बहुत ही अच्छे तरीके से वाकिफ हैं. अफरीदी अपने पहले ही ओवर में विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं. टी20 वर्ल्ड कप में भी अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी के दम पाकिस्तान के कई मैच जिताए हैं.
लिस्ट में दो भारतीय शामिल
आकाश चोपड़ा ने अपनी 5 गेंदबाजों की लिस्ट में दो भारतीय बॉलर्स को भी शामिल किया है. रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज को इस लिस्ट में जगह मिली है. अश्विन ने इस साल कमाल की गेंदबाजी की है. उन्होंने 8 टेस्ट मैचों में 52 विकेट हासिल किए हैं. भारतीय पिचों पर अश्विन बहुत ही घातक गेंदबाजी करते हैं. उनकी कैरम बॉल को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. वहीं, मोहम्मद सिराज भारत के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. सिराज ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ घातक गेंदबाजी की थी. सिराज ने इस साल 8 टेस्ट मैचों में 25 विकेट लिए हैं. वह भारत के लिए शुरुआती सफलता दिलाने में सबसे आगे रहे हैं.
इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों को मिली जगह
आकाश चोपड़ा ने अपनी लिस्ट में इंग्लैंड के दो गेंदबाजों को शामिल किया है. जेम्स एंडरसन और ओली रोबिनसन. ये दोनों ही गेंदबाज अपने दम पर मैच पलटने का माद्दा रखते हैं. एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं. उनकी तूफानी गेंदबाजी के सभी कायल हैं. वह स्विंग के महारथी हैं. इस साल एंडरसन ने 10 टेस्ट मैचों में 32 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, ओली रोबिनसन ने इस साल अपने खेल से कोहराम मचाया था. उन्होंने 5 टेस्ट मैचों में 28 विकेट हासिल किए हैं


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta