खेल

34 साल की उम्र में अपना डेब्यू कर रहे इस खिलाड़ी ने पहली 8 गेंदों में ही भारत के टॉप ऑर्डर को तबाह कर दिया

RAO JI
9 July 2022 4:01 PM GMT
34 साल की उम्र में अपना डेब्यू कर रहे इस खिलाड़ी ने पहली 8 गेंदों में ही भारत के टॉप ऑर्डर को तबाह कर दिया
x
भारत के टॉप ऑर्डर को तबाह

एजबेस्टन में चार दिन पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में हार झेलने के बाद टीम इंडिया ने इस मैदान पर फिर वापसी की. शनिवार 9 जुलाई को भारत और इंग्लैंड के बीच इस मैदान पर हुए टी20 मैच में टीम इंडिया सीरीज में जीत के इरादे से उतरी लेकिन उसकी राह में इंग्लैंड का एक ऐसा खिलाड़ी उतर गया, जिसने 27 की उम्र में प्रोफेशनल क्रिकेट खेलना शुरू किया था. जो कुछ समय पहले तक पार्ट टाइम टीचिंग भी करता था. जो कुछ महीनों पहले तक संन्यास लेने के करीब था. इस मैच के साथ 34 साल की उम्र में अपना डेब्यू कर रहे इस खिलाड़ी ने सिर्फ 8 गेंदों में टीम इंडिया की बैटिंग के दिग्गजों को पवेलियन की राह दिखाकर शानदार शुरुआत की.

साउथैंप्टन में शानदार जीत के साथ इस मैच में उतरी भारतीय टीम ने एक बार फिर बल्लेबाजी की और एक बार फिर उसने धमाकेदार शुरुआत की. इस बार कप्तान रोहित शर्मा का साथ दिया ऋषभ पंत ने, जो कि ओपनिंग के लिए उतरे. दोनों ने शुरुआती 4 ओवरों में तूफान खड़ा कर दिया. फिर पांचवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए 34 साल के रिचर्ड ग्लीसन, जो इस मैच के साथ अपना टी20 डेब्यू कर रहे थे. उनके ओवर की दूसरी गेंद पर ही रोहित ने चौका जमा दिया, लेकिन ये पहली और आखिरी बाउंड्री थी. इसके बाद तो उन्होंने कहर बरपा दिया.
ओवर की पांचवीं गेंद पर ग्लीसन ने अपनी रफ्तार का असर दिखाया और शॉर्ट गेंद पर रोहित को मुश्किल में डाल दिया. रोहित ने इसे हुक किया, लेकिन सफल नहीं हुए. गेंद उनके बल्ले से लगकर विकेट के पीछे उछल गई, जहां कीपर जॉस बटलर ने डाइव लगाकर जबरदस्त कैच लपका. सातवें ओवर में वह दोबारा गेंदबाजी के लिए आए और पहली ही गेंद पर विराट कोहली को कैच आउट करवा दिया. इन दो विकेटों ने टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा दीं. ऐसा लगा कि बस इससे ज्यादा कुछ नहीं होगा, लेकिन वह यहीं नहीं थमे और अगली ही गेंद पर ऋषभ पंत को भी विकेट के पीछे कैच आउट करवा दिया. ग्लीसन का ये ओवर मेडन रहा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta