खेल

ये खिलाड़ी है इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का 'साइलेंट हीरो' : जहीर खान

Chandravati Verma
22 March 2021 12:40 PM GMT
ये खिलाड़ी है इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का साइलेंट हीरो : जहीर खान
x
भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज में एक भारतीय खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से परिपक्वता दिखाई।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज में एक भारतीय खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से परिपक्वता दिखाई। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने जिम्मेदारी से मैच में गेंदबाजी की और आखिरी दोनों ही मैच में उनकी गेंदबाजी अहम साबित हुई। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने शार्दुल को इस सीरीज का साइलेंट हीरो करार दिया है। उनका मानना है इस खिलाड़ी का प्रदर्शन टॉप खिलाड़ियों से जरा भी कम नहीं रहा।

एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए जहीर ने कहा, शार्दुल ठाकुर, अगर आपने ध्यान दिया तो इस भारतीय क्रिकेट टीम में काफी सारे बड़े नाम हैं, कई चमकदार नाम। इन सब के बीच ये एक खिलाड़ी है जो अपना काम चुपचाप से कर रहा है। वह इस सीरीज के शांत हीरो हैं। उनके आंकड़े उतने ही अच्छे हैं जितने टीम के टॉप खिलाड़ियों के।
आखिरी दोनों ही टी20 मुकाबले में शार्दुल ने अपनी गेंदबाजी से मैच का रुख बदला। चौथे मैच में एक ही ओवर में लगातार दो विकेट हासिल किए जिसके बाद इंग्लैंड की टीम एकदम से मैच में पिछड़ गई। निर्णायक मुकाबले में भी शार्दुल ने कुछ ऐसा ही प्रदर्शन किया। अपने दूसरे स्पेल में उन्होंने दो विकेट हासिल किए और मैच का रुख बदल गया।
जब से ऑस्ट्रेलिया की सीरीज हुई है, मैंने इस खिलाड़ी सोच और शारीरिक भाषा में बहुत बड़ा बदलाव देखा है। यहां तक कि अगर आप उनको फील्ड में ध्यान से देखें तो उनका आत्मविश्वास छलकता है। जब आप काफी लंबे वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हैं तो खिलाड़ियों को आमतौर पर खेल समझने में भी वक्त लग जाता है, इससे बाद करियर लंबा होता है। लेकिन ठाकुर पहले से ही उस स्थिति में हैं जहां उनको पता है कि उनके लिए क्या सर्वश्रेष्ठ है। उनको क्या करना है और क्या करने से बचना है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta