खेल

DC की टीम में ये प्लेयर है सबसे बड़ा मैच विनर, रणजी ट्रॉफी में 119.75 की औसत से बनाए रन

Tulsi Rao
8 March 2022 8:24 AM GMT
DC की टीम में ये प्लेयर है सबसे बड़ा मैच विनर, रणजी ट्रॉफी में 119.75 की औसत से बनाए रन
x
19 साल का एक युवा खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी से दिल्ली को पहली बार चैंपियन बनाने के लिए अपने तेवर दिखा चुका है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आईपीएल 2022 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. 26 मार्च से 10 टीमों के बीच दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग जीतने के लिए जंग देखने का मिलेगी. एक बार फिर सभी की नजर दिल्ली कैपिटल्स की टीम पर होगी. टीम की कमान रिषभ पंत के हाथ में है तो पंत का साथ देने के लिए युवा खिलाड़ियों की सेना तैयार है. दिल्ली ने हर बार की तरह इस बार कई युवा खिलाड़ियों पर जमकर दांव चला है. ये दांव अब सही साबित होता जा रहा है. 19 साल का एक युवा खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी से दिल्ली को पहली बार चैंपियन बनाने के लिए अपने तेवर दिखा चुका है.

दिल्ली को मिला सबसे बड़ा मैच विनर
दिल्ली कैपिटल्स ने इस बार मेगा ऑक्शन में अंडर 19 टीम के कप्तान यश धुल पर दांव खेला था. यश धुल भी इस भरोसे पर खरा उतर रहे है. भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान यश ढुल ने रणजी ट्रॉफी में लगातार कमाल का प्रदर्शन किया. एक महीने के अंदर ही यश ढुल ने बता दिया कि वह लंबी रेस का घोड़ा साबित होने की काबिलियत रखते हैं.19 साल के इस बल्लेबाज ने अपने तीसरे ही रणजी ट्रॉफी मैच में एक यादगार दोहरा शतक जमाकर सभी का ध्यान एक बार फिर अपनी ओर खींच लिया है. इससे पहले अपने डेब्यू मैच में ही यश ने दोनों पारी में शतक जमा दिया था. रणजी ट्रॉफी 2022 सीजन में दिल्ली के लिए यश ढुल ने शानदार खेल दिखाया और अपने पहले ही सीजन को यादगार बना दिया है.
मेगा ऑक्शन ने दिल्ली ने खेला दांव
यश धुल आईपीएल 2022 के आगामी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 50 लाख रुपये में खरीद लिया था. आईपीएल ऑक्शन ढुल को लेकर फ्रेंचाइजियों में ज्यादा टक्कर नहीं दिखी. दिल्ली के अलावा पंजाब किंग्स ने ही उन पर बोली लगाई थी. उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपये थी. 2022 अंडर 19 वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम से आईपीएल में शामिल होने वाले यश ढुल पहले खिलाड़ी भी बने थे. सभी की नजरें यश पर लगी हुई हैं. यश की बल्लेबाजी में फुटवर्क और क्लास साफ झलकती है.
U-19 वर्ल्ड कप में टीम को बनाया चैंपियन
भारत को पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान यश ढुल ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर खिचा था. ढुल ने न सिर्फ कप्तानी में बल्कि बल्लेबाजी में भी अपना जलवा दिखाया. यश ढुल ने वर्ल्ड कप के दौरान कोरोना से जूझने के बावजूद 4 मैचों में 229 रन बनाए, जिसमें उनका औसत 76 से ज्यादा का था. ढुल ने साथ ही सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 110 रनों की यादगार पारी खेली थी, जिसने टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी, और टीम को चैंपियन बनाया था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta