खेल

खराब फॉर्म से जूझ रहा ये खिलाड़ी, काफी दिनों बाद हुई है टीम में वापसी

Tulsi Rao
6 Jan 2022 9:29 AM GMT
खराब फॉर्म से जूझ रहा ये खिलाड़ी, काफी दिनों बाद हुई है टीम में वापसी
x
साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे के लिए भारत की वनडे टीम का ऐलान कर दिया गया है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे के लिए भारत की वनडे टीम का ऐलान कर दिया गया है. चोटिल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को खतरनाक ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तान बनाया गया है. टीम में एक खिलाड़ी की काफी दिनों के बाद वापसी हुई है. ये खिलाड़ी काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहा था. अगर साउथ अफ्रीका दौरे पर इस खिलाड़ी का बल्ला नहीं चलता है, तो सेलेक्टर्स इस प्लेयर को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. अफ्रीकी धरती पर इस खिलाड़ी को अपने बल्ले से बड़ा कमाल करना होगा.

खतरे में इस खिलाड़ी का करियर
भारत के विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार शिखर धवन को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम में शामिल किया गया है. धवन काफी दिनों से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. अब सेलेक्टर्स ने उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे पर चुनकर एक मौका दिया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फिलहाल हैमस्ट्रिंग की चोट (Hamstring Injury) से परेशान हैं यही वजह है कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए और उनकी गैरमौजूदगी में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की लॉटरी लग गई. धवन को बल्ले से कमाल दिखाना होगा.
टी20 वर्ल्ड कप से थे बाहर
शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को श्रीलंका टूर (Sri Lanka) के दौरान भारतीय वनडे और टी20 टीम (T20 Team) का कप्तान बनाया गया था, लेकिन वो उस दौरान अपने छाप छोड़ने में नाकाम रहे. यही वजह रही कि उन्हें आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के लिए भी सेलेक्ट नहीं किया गया. धवन को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी सेलेक्टर्स ने कोई भी मौक नहीं दिया था,तब ऐसा लगने लगा कि धवन का इंटरनेशनल करियर हमेशा के लिए खत्म हो गया है.
बल्ले में नहीं रही धार
दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार धाकड़ ओपनर शिखर धवन काफी दिनों से अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. धवन 2018 से ही टीम इंडिया की टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. वह 36 साल के हो चुके हैं उनकी उम्र का असर उनके फॉर्म पर भी दिखता है. इस उम्र में आकर कई खिलाड़ी रिटायरमेंट ले लेते हैं. उनकी बल्लेबाजी में वो धार नजर नहीं आ रही है, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. धवन की रोहित शर्मा की के साथ जोड़ी बहुत ही हिट रही है, लेकिन फिर इस खिलाड़ी को नजरअंदाज किया जाने लगा.
आईपीएल टीम ने नहीं किया रिटेन
शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 145 वनडे मुकाबलों में 45.55 की औसत और 93.79 की स्ट्राइक रेट से 6105 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 17 शतक और 33 अर्धशतक अपने नाम किए हैं. आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले शिखर धवन ने IPL 2021 में ढेरों रन बनाए हैं उन्होंने 16 मैचों में 587 रन बनाए हैं, वो बहुत ही घातक फॉर्म में हैं. हर गेंदबाज को खिलाफ उन्होंने रन बनाए हैं. किसी समय धवन टीम इंडिया के नंबर एक ओपनर थे, लेकिन धीरे-धीरे वो सेलेक्टर्स को खटकने लगे. उनकी आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने भी उन्हें रिटेन नहीं किया है.
वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) ), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta