Top
खेल

इस खिलाड़ी ने कप्तान विराट कोहली को किया परेशान, देखें वीडियो

Admin1
23 Feb 2021 12:44 PM GMT
इस खिलाड़ी ने कप्तान विराट कोहली को किया परेशान, देखें वीडियो
x

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार से मोटेरा में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में पिंक बॉल टेस्ट खेला जाएगा. दोनों टीमें इस मैच को जीतने के लिए प्रैक्टिस सेशन में जमकर पसीना बहा रही हैं. बीसीसीआई ने टीम की ट्रेनिंग सेशन का एक वीडियो अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इसमें भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत का अलग अंदाज नजर आया. वे प्रैक्टिस सेशन के दौरान ड्रोन कैमरा उड़ाते नजर आए और इससे भारतीय कप्तान विराट कोहली और टीम के दूसरे खिलाड़ियों को खूब परेशान भी किया.



पंत ने ड्रोन उड़ाने का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है. इसमें उन्होंने लिखा कि स्टम्प के पीछे बहुत वक्त बिता लिया. अब मैं नेट्स का मजा कुछ अलग अंदाज में लूंगा. आप सभी मेरे नए दोस्त से मिलें. मैं इसे स्पाइडी बुलाता हूं. भारतीय विकेटकीपर ने इससे पहले भी एक वीडियो शेयर किया था. इसमें उन्होंने लोगों को फ्रंट हैंड स्प्रिंग चैलेंज की चुनौती दी थी. उन्होंने इस वीडियो के साथ लिखा था कि जब आप मस्ती करते हैं तो जिंदगी और भी मजेदार हो जाती है. मैं देखना चाहता हूं कि कितने लोग इस चैलेंज को पूरा कर सकते हैं.
फॉर्म लगातार चार टेस्ट में अर्धशतक लगा चुके हैं
टीम इंडिया का ये विकेटकीपर बल्लेबाज पिछले साल के ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही फॉर्म में हैं. सिडनी टेस्ट में पंत ने चौथी पारी में 87 रनों की पारी खेली थी, जिसकी बदौलत भारत यह टेस्ट ड्रॉ कराने में सफल रहा था. इसके बाद ब्रिसबेन टेस्ट की चौथी पारी में भी पंत ने नाबाद 89 रन की पारी खेली. पंत की बल्लेबाजी की वजह से टीम इंडिया ऐतिहासिक जीत दर्ज करने में कामयाब हुई. इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में भी पंत ने 91 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद चेन्नई में ही खेले गए दूसरे टेस्ट में भी उन्होंने 77 गेंदों पर नाबाद 58 रन बनाए थे.


पंत ने 5 दिन पहले करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल की थी
इसी फॉर्म की वजह से पंत 5 दिन पहले जारी हुई आईसीसी की वर्ल्ड रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में 11वें स्थान पर पहुंच गए थे.वे पहले ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज बने थे, जिसने 700 रेटिंग प्वाइंट का आंकड़ा पार किया था. पंत के 715 रेटिंग प्वाइंट हैं. भारत के पूर्व महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर में सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक 662 तक ही पहुंचे थे. उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 19वां स्थान थी. पंत पर तीसरे टेस्ट में भी इसी फॉर्म को बरकरार रखने की जिम्मेदारी होगी.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it