खेल

CSK में चाहर को रिप्लेस कर सकता है ये प्लेयर, अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में दिखाया था शानदार खेल

Tulsi Rao
21 March 2022 10:50 AM GMT
CSK में चाहर को रिप्लेस कर सकता है ये प्लेयर, अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में दिखाया था शानदार खेल
x
इस खिलाड़ी में हाल ही में अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपने शानदार खेल से सभी का दिल जीता था

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आईपीएल सीजन 15 का पहला मैच 26 मार्च को खेला जाएगा. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स आमने-सामने होंगी. धोनी की टीम को सीजन की शुरुआत से पहले अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की चोटों की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. इसमें सबसे बड़ा नाम दीपक चाहर का हैं. टीम में चाहर की जगह कौन लेगा ये चिंता का कारण बना हुआ है. धोनी सीजन की शुरुआत में चाहर की जगह 19 साल के प्रतिभाशाली खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं, इस खिलाड़ी में हाल ही में अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपने शानदार खेल से सभी का दिल जीता था.

चाहर को रिप्लेस कर सकता है ये युवा
सीएसके के स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर चोटिल होने के कारण कम से कम पहले चरण से बाहर हो चुके हैं. उन्हें यह चोट भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान लगी थी. ऐसे में टीम में दीपक चाहर की कमी 19 साल के राजवर्धन हंगारेकर पूरी कर सकते हैं. राजवर्धन अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 विजेता टीम का हिस्सा थे. तेज गेंदबाजी के साथ-साथ राजवर्धन निचले क्रम में शानदार बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. हंगरगेकर को सीएस के ने पिछले महीने मेगा ऑक्शन में 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा था.
नेट्स पर लगाए बड़े-बड़े शॉट्स
अंडर-19 वर्ल्ड कप में हंगरगेकर ने अपनी पावर हिटिंग से काफी प्रभावित किया था. हाल ही में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मिले खास टिप्स के बाद हंगरगेकर ने नेट्स पर धांसू छक्का लगाते वीडियो भी सामने आया था. सीएसके ने अपने ट्रेनिंग कैंप के वीडियो को आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर शेयर किया था. इस वीडियो में धोनी और कोचिंग स्टाफ नए खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर करीबी नजर बनाए हुए हैं. सीएसके डिफेंडिंग चैंपियन है और एक बार फिर खिताब अपने नाम करना चाहेगा.
इरफान पठान की CSK को सलाह
टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान भी चाहर की जगह राजवर्धन को खेलता देखना चाहते हैं. पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान में उन्होंने कहा, 'सीएसके के पास शार्दुल ठाकुर नहीं हैं तो इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि एक रिप्लेसमेंट मिल जाए. उनके पास एक लड़का है जो जवान है, अभी अपनी छाप छोड़ रहा है. उसका नाम हंगारेकर है. आप जानते हैं कि वह एक शानदार युवा प्रतिभा है. अगर कोई युवा खिलाड़ी दूसरी टीम में आता है तो मैं थोड़ा अधिक चिंतित हो सकता हूं, लेकिन सीएसके में एमएस धोनी जैसा कप्तान है. उनका कप्तान स्टंप के पीछे है और इससे युवा खिलाड़ियों के लिए चीजें बहुत आसान हो जाती हैं. इसलिए मुझे लगता है कि चेन्नई को लगभग रिप्लेसमेंट मिल गया है.'
धोनी का सबसे बड़ा मैच विनर हुआ फिट
सीजन की शुरुआत से पहले सीएसके के लिए काफी राहत भरी खबर आई है. पिछले सीजन में टीम के सबसे बडे स्टार साबित हुए युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ फिट हो चुके हैं और पहले मैच के लिए उपलब्ध हैं. गायकवाड़ की फिटनेस की जानकारी खुद टीम के सीईओ कासी विश्वनाथ ने दी है. उन्होंने इनसाइडस्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा, 'रुतुराज गायकवाड़ अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और सूरत में टीम के साथ प्रैक्टिस कर रहे हैं. वे चयन के लिए उपलब्ध है.' हालांकि टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर की फिटनेस को लेकर अभी भी संशय बरकरार है और वह कब खेलेंगे, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है.
सीजन 15 में CSK की टीम
रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, दीपक चाहर, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, डेवोन कॉनवे, सुभ्रांशु सेनापति, केएम आसिफ, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षाना, सिमरजीत सिंह, एडम मिल्ने, मुकेश चौधरी, ड्वेन ब्रावो , शिवम दुबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिशेल सेंटनर, प्रशांत सोलंकी, एन जगदीसन, हरि निशांत, क्रिस जॉर्डन, के भगत वर्मा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta