खेल

भारत के खिलाफ T20 सीरीज से पहले इस खिलाड़ी को मिल सकती है श्रीलंका टीम की कप्तानी

Subhi
8 July 2021 5:12 AM GMT
भारत के खिलाफ T20 सीरीज से पहले इस खिलाड़ी को मिल सकती है श्रीलंका टीम की कप्तानी
x
भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड कप्तानी को लेकर बड़ा फैसला कर सकता है। माना जा रहा है |

भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड कप्तानी को लेकर बड़ा फैसला कर सकता है। माना जा रहा है कि श्रीलंकाई टी20 टीम को नया कप्तान मिलने वाला है, क्योंकि कुसल परेरा श्रीलंका के लिए परिणाम लाने में असफल रहे हैं। ऐसे में किस खिलाड़ी को श्रीलंका की टी20 टीम की कप्तानी मिल सकती है इस राज से भी लगभग पर्दा उठ चुका है।

रिपोर्ट्स की मानें तो श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड दसुन शनाका को टी20 टीम की कमान सौंप सकता है, क्योंकि मौजूदा टीम में शनाका ही सबसे सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं। यही कारण है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड उनको कप्तानी दिए जाने की योजना बना रहा है। अगले कुछ दिनों में इस बात का आधिकारिक ऐलान भी होना संभव है, क्योंकि भारत के खिलाफ 21 जून से होने वाली टी20 सीरीज से पहले श्रीलंका की टीम की घोषणा होनी है।

आपको बता दें, दसुन शनाका 42 टी20 इंटरनेशनल मैच अब तक श्रीलंका की टीम के लिए खेल चुके हैं, जिनमें उन्होंने 548 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 54 रन है। हालांकि, टी20 क्रिकेट को देखते हुए उनका औसत बहुत ही कम है। महज 16.12 के औसत और 107.87 के स्ट्राइकरेट से वे रन बनाते आ रहे हैं। इन 42 मैचों की इतनी ही पारियों में सिर्फ दो बार दसुन शनाका 50 का आंकड़ा पार कर सके हैं।

भले ही दसुन शनाका बल्लेबाज के तौर पर अभी पूरी तरह सफल नहीं हुए हैं, लेकिन एक बैटिंग ऑलराउंडर के तौर पर उन्होंने छाप छोड़ी है। 42 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 17 बार उनको गेंदबाजी करने का मौका मिला है और वे 11 विकेट चटकाने में सफल हुए हैं। ऐसे में कप्तानी की जिम्मेदारी आने के बाद दसुन शनाका और भी ज्यादा जिम्मेदार बल्लेबाज और गेंदबाज बनकर खुद के प्रदर्शन को ऊपर ले जा सकते हैं।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta