खेल

ये वो 5 स्टार खिलाड़ी है जो कभी नहीं हुए नर्वस नाइंटीज के शिकार

Bharti sahu
1 Jan 2022 5:02 AM GMT
ये वो 5 स्टार खिलाड़ी है जो कभी नहीं हुए नर्वस नाइंटीज के शिकार
x
इंटरनेशल क्रिकेट में शतक लगाना हर बल्लेबाज का ख्वाब होता है,

इंटरनेशल क्रिकेट में शतक लगाना हर बल्लेबाज का ख्वाब होता है, सचिन तेंदुलकर को सेंचुरी किंग माना जाता है, लेकिन उनके करियर में कई बार ऐसे मौके आए जब वो 90 से 99 तक के निजी स्कोर पर आउट हो गए. आइए नजर डालते हैं इतिहास के उन मशहूर प्लेयर्स पर जो कभी नर्वस नाइंटीज के शिकार नहीं हुए हैं.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) शानदार बल्लेबाजों में शुमार किए जाते थे. वॉन ने अपने टेस्ट करियर में 82 मैचों की 147 पारियों में 18 शतक लगाए और कभी नर्वस नाइंटीज (Nervous 90s) के शिकार नहीं हुए. (फाइल फोटो)
ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व ओपनर ग्रेग चैपल (Greg Chappell) अपने टेस्ट करियर में कभी भी 90 से 99 तक के निजी स्कोर पर आउट नहीं हुए. क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में उनके नाम 24 शतक दर्ज हैं. (फाइल फोटो)
इंग्लैंड (England) के मशहूर प्लेयर रहे इयान बॉथम (Ian Botham) अपने टेस्ट करियर में कभी नर्वस नाइंटीज (Nervous Nineties) में आउट नहीं हुए. उन्होंने इस फॉर्मेट में 102 मैचों की161 पारियों में 14 शतक लगाए थे. (फोटो-Reuters)
ऑस्ट्रेलिया (Australia) ही नहीं दुनिया के महानतम क्रिकेटर्स में शुमार रहे सर डॉन ब्रैडमैन (Sir Don Bradman) ने इंटरनेशनल करियर में कई बेशुमार रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 29 शतक लगाए, लेकिन कभी नर्वस नाइंटीज के शिकार नहीं हुए. (फोटो-ICC)
टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान पॉली उमरीगर (Polly Umrigar) जब टेस्ट क्रिकेट में 90 के स्कोर पर पहुंचे तब उन्होंने शतक पूरा किया. उमरीगर ने 59 मैचों की 94 पारियों में 12 सेंचुरी लगाई थी. (फोटो-ICC)


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta