खेल

इस पूर्व विकेटकीपर को मोहम्मद सिराज में दिखती है ऋषभ पंत वाली बात, जानें और क्या कहा?

Gulabi
16 Aug 2021 9:09 AM GMT
इस पूर्व विकेटकीपर को मोहम्मद सिराज में दिखती है ऋषभ पंत वाली बात, जानें और क्या कहा?
x
भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज का बल्लेबाजों पर हावी होना

भारत और इंग्लैंड (Indis vs England) के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का बल्लेबाजों पर हावी होना, उन्हें आंख दिखाना, उनका आक्रामक रवैया हर किसी ने देखा है. विकेट लेने के बाद भी वह बल्लेबाजों को आक्रामक अंदाज में विदा करते हैं. उनके इस अंदाज को देखकर कई लोगों ने उनकी तारीफ की थी. भारत के पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता भी सिराज के इस अंदाज से काफी प्रभावित हैं. दीप ने तो सिराज की तुलना ऋषभ पंत से कर डाली है. दीप ने कहा है कि पंत की तरह की सिराज की मानसिकता भी आक्रामक है.


सिराज और सैम करन के बीच तनातनी सभी ने देखी थी. सैम करन जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब सिराज बार-बार उनके पास जाकर कुछ न कुछ कह रहे थे और उन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे थे. दीप ने साथ ही कहा है कि सिराज कई दफा रन दे देते हैं लेकिन उनके साथ धैर्य रखने की जरूरत है. दीप ने यूट्यूब चैनल पर कहा, "मोहम्मद सिराज काफी अलग हैं. मुझे सिराज के बारे में जो बात पसंद है वो ये है कि, मेरे हिसाब से वह ऋषभ पंत के अवतार हैं. उनकी मानसिकता भी पतं की तरह है. ऐसे दिन और स्पैल होंगे जब वह रन देंगे. लेकिन जैसा मैंने पंत को लेकर कहा था आपको उनके साथ धैर्य रखने की जरूरत है और यही बात सिरज पर भी लागू होती है."
ये है सिराज की खासियत
दीप ने कहा है कि सिराज की खासियत उनकी आक्रामकता ही है और इसलिए लोगों को उनके साथ धैर्य रखना चाहिए. उन्होंने कहा, "अगर वह रन भी देते हैं तो उनके साथ धैर्य रखना होगा क्योंकि उनकी मानसिकता आक्रमण करने की है. ऐसे दिन और स्पैल होंगे जब आप उनसे परेशान हो जाओगे, लेकिन उनका प्ररेति करना होगा और उनके साथ धैर्य रखना होगा."

सिराज ने इंग्लैंड की पहली पारी में चार विकेट अपने नाम किए थे. उन्होने जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के बीच हुई शतकीय साझेदारी को तोड़ा था. उन्होंने बेयरस्टो को 57 के निजी स्कोर पर आउट किया था. इसके अलावा उन्होंने डॉम सिब्ले को पवेलियन भेजा. हसीम हमीद भी उनका शिकार बने थे. ऑली रोबिनसन का विकेट भी उनके हिस्से आया.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta