खेल

ये खतरनाक बल्लेबाज बनेगा रोहित का नया ओपनिंग पार्टनर, तूफानी बैटिंग का मिल रहा फल

Subhi
22 March 2022 2:56 AM GMT
ये खतरनाक बल्लेबाज बनेगा रोहित का नया ओपनिंग पार्टनर, तूफानी बैटिंग का मिल रहा फल
x
IPL 2022 का आगाज 26 मार्च से होने जा रहा है और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम अपना पहला IPL मैच 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ खेलेगी.

IPL 2022 का आगाज 26 मार्च से होने जा रहा है और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम अपना पहला IPL मैच 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ खेलेगी. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम में एक खतरनाक बल्लेबाज की अचानक एंट्री हुई है. इस खतरनाक खिलाड़ी के IPL खेलने से दहशत का माहौल पहले ही बन गया है. ये खिलाड़ी इतना खतरनाक है कि इसके नाम से ही विरोधी टीम के गेंदबाज अभी से ही थरथर कांप रहे होंगे.

ये खतरनाक बल्लेबाज बनेगा रोहित का नया ओपनिंग पार्टनर

27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ IPL मैच में एक घातक प्लेयर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नया ओपनिंग पार्टनर बनेगा. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) बड़ा पैंतरा खेलते हुए ईशान किशन को रोहित शर्मा के नए ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में उतारेगी. ईशान किशन अपने दम पर मुंबई इंडियंस को IPL की ट्रॉफी जिता सकते हैं. इससे पहले साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक रोहित शर्मा के साथ मुंबई इंडियंस के लिए ओपनिंग करने उतरते थे, लेकिन अब डि कॉक मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा नहीं हैं. डि कॉक को लखनऊ की टीम ने खरीद लिया है.

मुंबई की टीम में अचानक हुई एंट्री

ईशान किशन की एक बार फिर मुंबई इंडियंस की टीम में अचानक एंट्री हुई है, वो भी ओपनर और विकेटकीपर के तौर पर. मुंबई इंडियंस की टीम ने इस साल के लिए ईशान किशन को 15.25 करोड़ रुपये में खरीदा है. ईशान किशन अच्छे फॉर्म में हैं. ईशान किशन खतरनाक बल्लेबाज के साथ-साथ माहिर विकेटकीपर भी हैं. ऐसे में ईशान किशन ही रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरेंगे और मुंबई इंडियंस के लिए विकेटकीपिंग भी करेंगे.

बहुत खतरनाक है ये बल्लेबाज

ईशान किशन बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज हैं और वह क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देते हैं. ईशान किशन कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं. आईपीएल 2021 में इस खिलाड़ी ने शानदार खेल का नमूना पेश किया था. IPL 2021 में मुंबई (Mumbai) को IPL प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद के खिलाफ बड़ी जीत की जरूरत थी, जिसमें ईशान किशन ने 32 गेंदों पर 84 रन कूट डाले. ईशान किशन (Ishan Kishan) की इस पारी में 11 चौके और 4 छक्के शामिल थे. ईशान किशन की इस विस्फोटक पारी को देखकर हर कोई हैरान रह गया था. मुंबई IPL प्लेऑफ में तो नहीं पहुंच पाई, लेकिन ईशान किशन ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दर्शकों का दिल जीत लिया.

तूफानी बैटिंग का मिल रहा फल

ईशान को साल 2018 में मुंबई ने 6.2 करोड़ में खरीदकर टीम में पहले भी शामिल किया था, मुंबई के लिए ईशान ने 41 मैच खेलकर 1133 रन बना चुके हैं. ईशान ओपनर के तौर पर भी टीम इंडिया की पसंद बन चुके हैं. टी-20 वर्ल्ड कप इसी साल होना है. ऐसे में रोहित के साथ ओपनिंग जोड़ी के तौर पर टी-20 वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं. ईशान को टीम इंडिया के लिए लगातार खेलने का भी मौका मिल गया. ऋषभ पंत के लगातार खेलने के कारण उन्हें विकेटकीपिंग का मौका नहीं मिलता. इस बारे में किशन ने कहा है कि पंत के साथ उनकी प्रतिस्पर्धा नहीं है और दोनों अच्छे दोस्त हैं. किशन ने कहा कि उन्हें जब भी मौका मिलता है तो वे बेहतर खेल दिखाने का प्रयास करते हैं. उन्हें विकेटकीपिंग से प्यार है और जब भी मौका मिलता है तो उससे दूर नहीं भागते हैं.

ईशान किशन ने भारत के लिए 3 वनडे मैचों में 88 रन बनाए और 2 कैच पकड़े हैं. इस दौरान 1 अर्धशतक जड़ा है. T20 इंटरनेशनल की बात करें तो ईशान किशन ने 10 मैचों में 289 रन बनाने के साथ-साथ 4 कैच लपके और 2 स्टंप भी किए हैं. किशन ने आईपीएल के 61 मैचों में 1453 रन बनाए हैं. किशन ने आईपीएल 2022 नीलामी के बारे में कहा कि उन्हें पता था कि मुंबई की टीम ने उनके लिए जरूर बोली लगाएगी. इसकी चिंता उन्हें नहीं थी. जब उस दिन कीमत बढ़ने लगी तो उनकी दिल की धड़कने बढ़ गई थीं. उन्हें सिर्फ मुंबई की टीम में ही जाना पसंद था. ईशान किशन ने मुंबई की टीम में रहते हुए दो बार आईपीएल का खिताब जीता है. वे टीम के साथ चार साल हैं.

IPL में मिले करोड़ों

इस बार IPL के मेगा ऑक्शन में ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने 15 करोड़ 25 लाख में वापस अपनी टीम में खरीद लिया. ईशान किशन आने वाले दिनों में केएल राहुल की जगह ले सकते हैं और अकेले दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं. टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज व मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की वो खिलाड़ी हैं, जिनकी वजह से ईशान किशन का आत्मविश्वास बढ़ा, साथ ही रोहित से ही ईशान ने बेखौफ होकर खेलने की कला सीखी है. रोहित शर्मा की कप्तानी में उन्होंने काफी क्रिकेट खेली है और उनकी वजह से ईशान को काफी आत्मविश्वास मिला है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta