खेल

PAK मूल के इस क्रिकेटर ने की थी इंटर रिलीजन मैरिज, शादी के लिए अपनाया था इस्माल

Tulsi Rao
8 Jan 2022 11:00 AM GMT
PAK मूल के इस क्रिकेटर ने की थी इंटर रिलीजन मैरिज, शादी के लिए अपनाया था इस्माल
x
ऑस्ट्रेलिया (Australia) के क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की. उन्होंने मौजूदा एशेज सीरीज के सिडनी टेस्ट में बैक टू बैक शतकीय पारी खेलकर फैंस का दिल जीत लिया

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) की जन्म पाकिस्तान (Pakistan) की राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) में 18 दिसंबर 1986 को हुआ था. लेकिन 2011 से वो ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने लगे.

उस्मान ने की क्रिश्चियन से शादी
उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने साल 2018 में रेचल मेक्केलन (Rachel McCellan) से शादी की जो उस वक्त रेचल वैसे रोमन कैथेलिक क्रिश्चियन (Roman Catholic Christian) थीं.
रेचल ने कबूल किया इस्लाम
रेचल मेक्केलन (Rachel McCellan) ने उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) से शादी के लिए इस्माल (Islam) अपनाया और दोनों ने शरीयत के हिसाब से निकाह की रस्म पूरी की.
'इस्लाम को करीब से जाना'
रेचल मेक्केलन (Rachel McCellan) ने उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) के साथ रहते हुए इस्माल (Islam) मजहब को करीब से जाना और फिर खुद ही इसे कबूल करने का फैसला किया.
मजहब बदलने पर हुआ था विवाद
रेचल मेक्केलन (Rachel McCellan) के इस्लाम कबूल करने पर काफी विवाद भी हुआ था, जिसके जबाब में उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने सफाई देते हुए कहा था कि ये उनकी वाइफ का फैसला है जो बिना किसी जबरदस्ती के लिया गया है.
साल 2020 में बेटी की पैदाइश
रेचल मेक्केलन (Rachel McCellan) ने 21 जुलाई 2020 को उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) की बेटी आयशा राहिल ख्वाजा (Aisha Rahil Khawaja) को जन्म दिया था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta