खेल

महेंद्र सिंह धोनी के लिए गोली भी खाने को तैयार है ये क्रिकेटर, जमकर की तारीफ

jantaserishta.com
4 July 2021 7:34 AM GMT
महेंद्र सिंह धोनी के लिए गोली भी खाने को तैयार है ये क्रिकेटर, जमकर की तारीफ
x

महेंद्र सिंह धोनी सीमित ओवरों की क्रिकेट में सबसे बड़े मैच विजेता खिलाड़ी के अलावा भारत के सबसे सफल कप्तान माने जाते हैं। उन्होंने आगे आकर टीम का नेतृत्व किया और विषम परिस्थियों में हमेशा युवा खिलाड़ियों का सपोर्ट किया। हाल ही में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने धोनी की तारीफ में ऐसी बात कही जिससे उन्होंने लाखों लोगों का दिल जीत लिया। राहुल ने अपने बयान में कहा कि हम में से बिना कोई भी एक सेकेंड सोचे बगैर माही के लिए गोली खा सकता है।

भारत के महान क्रिकेटर के बारे में बोलते हुए राहुल ने कहा, धोनी की सबसे बड़ी उपलब्धि विश्वास है जो उन्होंने अपने साथियों से अर्जित किया। फोर्ब्स इंडिया से बात करते हुए राहुल ने कहा, उन्होंने कई टूर्नामेंट जीते, देश के लिए कई अद्भुत काम किए, लेकिन मुझे लगता है कि कप्तान के रूप में आपकी सबसे बड़ी उपलब्धि आपके साथियों का सम्मान है और हम में से कोई भी बिना एक सेकेंड सोचे उनके लिए गोली खा सकता है।
भारतीय टीम के उभरते बल्लेबाज केएल राहुल इन दिनों टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं। राहुल ने धोनी की तारीफ करते हुए आगे कहा, मैंने उनसे विनम्र होना सीखा है। राहुल के मुताबिक, मैंने उनसे जो कुछ सीखा है वह यह है कि उतार-चढ़ाव के समय वह कितने विनम्र रहे, उन्होंने अपने देश को हर चीज से आगे कैसे रखा यह अविश्वसनीय है।
धोनी का शुमार भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे कामयाब कप्तानों में किया जाता है। उन्होंने भारत के लिए तीन आईसीसी खिताब जीते जिनमें 2007 टी-20 विश्व कप, 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप और 2013 में जीती गई चैंपियंस ट्रॉफी शामिल है। आगामी आईपीएल के शेष सत्र में धोनी का जलवा एक बार फिर देखने को मिलेगा। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के बाकी मैचों का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में किया जाएगा। धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स टीम 10 अंको के साथ अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta