खेल

ये क्रिकेटर एक हसीना को दे आया दिल, लड़की निकली इंटरनेशनल खिलाड़ी

Chandravati Verma
6 Jun 2021 1:09 PM GMT
ये क्रिकेटर एक हसीना को दे आया दिल, लड़की निकली इंटरनेशनल खिलाड़ी
x
भारतीय टीम का इस समय तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है

भारतीय टीम का इस समय तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है और इस आक्रमण के मुखिया, सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं ईशांत शर्मा. उनके घर में ईशांत अकेले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नहीं हैं. उनकी पत्नी प्रतिमा भी अंतरराष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी रह चुकी हैं. हालांकि दोनों के खेल अलग हैं. प्रतिमा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बास्केटबॉल खेल चुकी हैं

इन दोनों की मुलाकात किसी पार्टी या फंक्शन में नहीं हुई थी. दोनों मिले थे एक मैदान पर ही और प्रतिम को देखकर इशांत हैरान रह गए थे.
प्रतिमा की बहन ने एक टूर्नामेंट कराया था जिसमें इशांत और शिखर धवन बतौर चीफ गेस्ट पहुंच थे. वहां एक लड़की स्कोरबोर्ड चला रही थी और वो लड़की थी प्रतिमा. इसके बाद वह रोज उस टूर्नामेंट में मैच देखने जाते थे. वहीं यहीं से दोनों की मेल मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया. ये कहानी खुद ईशांत ने गौरव कपूर के शो ब्रेकफास्ट विद चैम्पियन में बताई थी.
प्रतिमा ही नहीं उनकी बाकी तीन बहने भी बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं और भारत के लिए खेल चुकी हैं. इन बहनों पर मशहूर टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में सवाल भी पूछा गया था. प्रतिम भारतीय टीम के साथ 2010 में एशियाई खेलों में हिस्सा ले चुकी हैं. 2013 में उन्होंने दोहा में आयोजित की गई एफआईबीए एशिया चैम्पियनशिप 3 गुणा 3 में स्वर्ण पदक जीता था.
दोनों ने 19 जून 2016 को सगाई की. सगाई के तकरीबन पांच महीने बाद 10 दिसंबर 2016 को दोनों ने शादी कर ली. तब से दोनों एक दूसरे के साथ हैं. प्रतिमा को क्रिकेट ज्यादा पसंद नहीं लेकिन फिर भी वह इशांत के लिए मैच में चीयर करती हुई नजर आई हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta