खेल

इस कप्तान ने 34 चौके, 2 छक्के लगते हुए, जमाया दोहरा शतक, बना लिए बड़ा रिकार्ड

Chandravati Verma
10 Jan 2022 6:32 PM GMT
इस कप्तान ने 34 चौके, 2 छक्के लगते हुए, जमाया दोहरा शतक, बना लिए बड़ा रिकार्ड
x
न्यूजीलैंड के कप्तान टाम लेथम ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही दो मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में धमाकेदार दोहरा शतक जमाया।

न्यूजीलैंड के कप्तान टाम लेथम ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही दो मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में धमाकेदार दोहरा शतक जमाया। इस पारी के दम पर टीम ने 6 विकेट पर 521 रन पर बनाकर पहली पारी घोषित की। कीवी कप्तान ने हेडिंग्ले ओवल में 252 रन की पारी खेलकर इस मैदान पर सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर का रिकार्ड बनाया।

सोमवार को न्यूजीलैंड की टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दूसरे दिन पकड़ मजबूत कर ली। दमदार दोहरे शतक के बाद मेजबान टीम ने पहली पारी घोषित की। इसके बाद ट्रेंड बोल्ट की घातक गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश को महज 126 रन पर पहली पारी ढेर कर फालोआन पर मजबूर किया। हालांकि फोलोआन दिया जाएगा या नहीं इस पर फैसला नहीं लिया गया है लेकिन 395 रन की बढ़त के बाद मेजबान टीम इसे जरूर देना चाहेगी।
कप्तान लेथम की बड़ी पारी
कीवी कप्तान ने मैच के दूसरे दिन 185 रन से आगे खेलते हुए दोहरा शतक जमाया। यह उनके टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक रहा। इस दौरान उन्होंने क्राइस्टचर्च में सबसे बड़े स्कोर का व्यक्तिगत रिकार्ड बना डाला। उन्होंने 373 गेंद पर 34 चौके और 2 छक्के की मदद से 252 रन बनाए। यह इस मैदान का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है। इससे पहले कीवी के नियमित


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta