खेल

इस गेंदबाजी ने 6 विकेट लेकर UAE की बल्लेबाजी की तोड़ दी कमर

Mahima Marko
5 Oct 2021 12:42 PM GMT
इस गेंदबाजी ने  6 विकेट लेकर UAE की बल्लेबाजी की तोड़ दी कमर
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के शुरू होने में दो हफ्ते से भी कम समय बचा है और टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं. भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी यूएई में ही आईपीएल 2021 (IPL 2021) सीजन में व्यस्त हैं, जबकि अन्य टीमों ने यूएई का रुख कर लिया है. टूर्नामेंट के मुख्य दौर की शुरुआत वैसे तो 23 अक्टूबर को सुपर-12 स्टेज से होगी, लेकिन उससे पहले 17 अक्टूबर से क्वालिफायर स्टेज शुरू होंगी, जिसमें 8 टीमों के बीच टक्कर होगी और 4 टीमें सुपर-12 में अपनी जगह बनाएंगी. इन्हीं टीमों मे से एक है नामीबिया (Namibia Cricket Team), जो अपनी दावेदारी पेश करने के लिए यूएई में डटी हुई है और क्वालिफायर शुरू होने से पहले टीम ने एक दमदार प्रदर्शन के जरिए अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं.

यूएई और नामीबिया (UAE vs Namibia) के बीच दुबई में मंगलवार 5 अक्टूबर को एकमात्र टी20 मैच खेला गया. नामीबिया के लिए विश्व कप क्वालिफायर से पहले तैयारियों के लिए ये अच्छा अवसर था और टीम ने इसका पूरा फायदा भी उठाया. पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया ने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 159 रन बनाए. टीम के लिए 37 साल के अनुभवी बल्लेबाज क्रेग विलियम्स ने 37 गेंदों में 57 रनों की अच्छी पारी खेली. अपनी पारी में विलियम्स ने 7 चौके और 2 छक्के जमाए. विलियम्स के अलावा ओपनर स्टीफन बार्ड (39) और कप्तान जेरहार्ड इरासमस (27) ने भी अहम पारियां खेलीं.

4 ओवरों में झटके 6 विकेट

यूएई को ये मुकाबला जीतने के लिए अच्छी शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन टीम ने पांचवें ओवर में ही 21 रन पर पहला विकेट गंवा दिया. इसके बाद शुरू हुआ मीडियम पेसर जान फ्रायलिंक का खेल. 27 साल के इस गेंदबाज ने एक-एक कर यूएई के बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाना शुरू कर दिया. अगले चारों विकेट फ्रायलिंक के खाते में ही आए. फ्रायलिंक यहीं नहीं रुके, उन्होंने पारी के आखिरी ओवर में भी 2 विकेट झटककर यूएई के वापसी के किसी भी चांस को खत्म कर दिया. 20 ओवरों में यूएई की टीम 9 विकेट खोकर 142 रन ही बना पाई.

फ्रायलिंक की सनसनीखेज गेंदबाजी ने यूएई की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. अपने 4 ओवरों में इस मीडियम पेसर ने सिर्फ 24 रन खर्चे और यूएई के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. वैसे फ्रायलिंक से पहले यूएई की ओर से भी मीडियम पेसर जहूर खान ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 29 रन देकर 4 विकेट झटके थे.

18 अक्टूबर को विश्व कप में पहला मुकाबला

नामीबिया के लिए ये जीत विश्व कप क्वालिफायर से पहले आत्मविश्वास बढ़ाने वाली है. टीम को क्वालिफायर स्टेज में श्रीलंका, आयरलैंड और नेदरलैंड्स के मुश्किल ग्रुप-ए में रखा गया है. टीम का पहला मुकाबला 18 अक्टूबर को 2014 की टी20 विश्व कप चैंपियन श्रीलंका से होगा, जबकि आखिरी मुकाबला आयरलैंड से 22 अक्टूबर को होगा.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta