खेल

इस गेंदबाज ने फटाफट जिताया मैच,तो कोहली की टीम ने कहीं गलती तो नहीं कर दी?

Gulabi
28 Aug 2021 9:37 AM GMT
इस गेंदबाज ने फटाफट जिताया मैच,तो कोहली की टीम ने कहीं गलती तो नहीं कर दी?
x
कहते हैं दुनिया उगते सूरज को सलाम करती है.

कहते हैं दुनिया उगते सूरज को सलाम करती है. अपनी आंधी में आधी टीम को सफाचट करने के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट से संन्यास ले चुके बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इसरू उडाना (Isuru Udana) का हाल भी कुछ ऐसा ही है. ये साल उडाना के लिए अच्छा नहीं बीत रहा था. इंजरी के चलते नेशनल सेलेक्टर्स की ओर से नजरअंदाज किए जाने के बाद जुलाई में इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ा. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) की IPL टीम RCB पहले ही उन्हें टाटा बाय-बाय कर चुकी थी. लेकिन, इन सबको करारा जवाब देने का इसरू उडाना को बस एक मौका चाहिए था, जो उन्हें मिला कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) में.


बारबाडोस रॉयल्स के खिलाफ त्रिनबागो नाइट राइडर्स की ओर से खेले सीजन के दूसरे मैच में इसरू उडाना ने एक दो नहीं पूरे 5 विकेट झटके. ये कमाल उन्होंने 4 ओवर में 21 रन देते हुए किया. उडाना के उड़ाए सारे विकेटों में बारबाडोस रॉयल्स के टॉप से लेकर मिडिल ऑर्डर तक के बल्लेबाज शामिल रहे. अपनी गेंदबाजी के दौरान उडाना ने 24 में से 15 गेंदें डॉट फेंकी. उनका इकॉनमी रेट महज 5.25 का रहा. उनकी इस धारदार गेंदबाजी का असर ये हुआ कि नाइट राइडर्स की टीम को जीत के लिए 123 रन का आसान सा लक्ष्य मिला, जिसे उसने 16.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. और, मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया. इसरू उडाना को 5 विकेट लेने की खातिर इस मैच का सबसे बड़ा हीरो चुना गया.

विराट कोहली की IPL टीम RCB ने गलती तो नहीं की?
अब सवाल है कि विराट कोहली की IPL टीम यानी की RCB ने गलती तो नहीं कर दी. ये सवाल इसलिए है क्योंकि इसी साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उडाना को रिलीज किया है. और IPL 2021 के दूसरे फेज के आगाज से पहले उन्होंने उन्हीं बल्लेबाजों के खिलाफ कैरेबियन प्रीमियर लीग में घातक प्रदर्शन किया है, जो IPL में खेलते हैं. बाएं हाथ के श्रीलंकाई तेज गेंदबाज ने RCB के लिए 10 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8 विकेट चटकाए हैं. और, देखा जाए तो ये रिकॉर्ड भी बुरा नहीं है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta