खेल

ये गेंदबाज बना जीरो से हीरो, आखिरी गेंद पर मारी बाजी

Tulsi Rao
29 Jun 2022 1:49 PM GMT
ये गेंदबाज बना जीरो से हीरो, आखिरी गेंद पर मारी बाजी
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। India vs Ireland 2nd T20: टीम इंडिया (Team India) और आयरलैंड (Ireland) के बीच दूसरा टी20 मैच 28 जून को खेला गया. ये मुकाबला बड़ा ही रोमांचक रहा और आखिरी गेंद पर टीम इंडिया को जीत मिली. इस जीत के पीछे की सबसे बड़ी वजह दीपक हुड्डा और संजू सैमसन की बल्लेबाजी रही, लेकिन टीम में एक ऐसा गेंदबाज भी था जो एक ही ओवर में जीरो से हीरो बन गया.

ये गेंदबाज बना जीरो से हीरो
इस मैच में अक्षर पटेल के अलावा सभी गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए. टीम के युवा और सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को पिछले मैच में 1 ही ओवर गेंदबाजी मिली थी, वहीं इस मैच में उन्हें पूरे 4 ओवर मिले. शुरुआती 3 ओवर में उमरान मलिक (Umran Malik) कुछ ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं कर सके और 30 रन खर्च किए. लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या ने उमरान में भरोसा दिखाया और मैच का आखिरी ओवर फेंकने की जिम्मेदारी दी. उमरान ने भी इस मौके का पूरा फायदा उठाया और टीम को एक रोमांचक जीत दिलाई.
आखिरी गेंद पर मारी बाजी
आयरलैंड (Ireland) की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रनों की जरूरत थी. क्रिज पर मार्क एडेर और जॉर्ज डॉकरेल जिस थे, जो काफी तेज बल्लेबाजी कर रहे थे. ऐसे में उमरान मलिक (Umran Malik) के लिए आखिरी ओवर में 17 रन बचाना काफी मुश्किल था, लेकिन उन्होंने इस ओवर में 12 रन ही खर्च किए. आयरलैंड को आखिरी गेंद पर 6 रनों की जरूरत थी, उमरान ने 142 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से शॉर्ट लेंथ की बॉल फेंकी, जिसपर 1 रन ही बना और टीम इंडिया ने 4 रनों से बाजी मार ली.
ऐसा रहा ये पूरा मुकाबला
भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. कप्ताने के इस फैसले का दीपक हुड्डा और संजू सैमसन ने सही साबित कर दिखाया. दीपक हुड्डा की 104 रनों की पारी और संजू सैमसन के ताबड़तोड़ 77 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने 20 ओवर में 225 रन बनाए. इस स्कोर के जवाब में आयरलैंड की टीम 221 रन ही बना सकी. भारत ने पहले टी20 मैच को भी 7 विकेट से जीता था. बतौर कप्तान हार्दिक पांड्या की ये पहली सीरीज थी और वे जीतने में भी कामयाब रहे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta