खेल

वनडे करियर में कभी डक आउट नहीं हुए ये बल्लेबाज, इंडियन क्रिकेटर भी है शामिल

Tulsi Rao
26 Dec 2021 3:22 AM GMT
वनडे करियर में कभी डक आउट नहीं हुए ये बल्लेबाज, इंडियन क्रिकेटर भी है शामिल
x
क्रिकेट इतिहास में कभी बेहतरीन बल्लेबाजों की कोई कमी नहीं रही है. किसी ने अपनी तूफानी बैटिंग से दिल जीता है तो कई प्लेयर्स ने संयम भरी पारी खेलकर टीम को हार से बचाया है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पीटर क्रिस्टन (Peter Kirsten) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिए 40 वनडे मुकाबले खेले और 1293 मुकाबले थे. इस दौरान वो 6 बार नॉट आउट रहे और कभी डक आउट नहीं हुए. (फोटो-ICC)

केपलर वेसल्स
केपलर वेसल्स (Kepler Wessels) उन खास खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया (Australia) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दोनों मुल्कों के लिए क्रिकेट खेला है. उन्होंने तकरीबन 10 साल के करियर में 109 वनडे मैच खेले, जिसमें 3367 रन अपने नाम किए. वो अपने वनडे करियर में कभी डक आउट नहीं हुए और 7 बार नॉट आउट रहे. (फोटो-ICC)
जैक्स रूडोलफ
दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व बल्लेबाज जैक्स रूडोलफ (Jacques Rudolph) ने अपने इंटरनेशनल करियर में 45 वनडे मैच खेले जिसमें 7 फिफ्टी की मदद से उन्होंने 1174 रन अपने नाम किए. इस दौरान वो 6 बार नॉट आउट और कभी भी डक आउट नहीं हुए. (फाइल फोटो)
यशपाल शर्मा
टीम इंडिया (Team India) के दिवंगत बल्लेबाज यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) ने 42 वनडे मैचों में कुल 883 रन बनाए हैं. वो कभी शून्य पर आउट नहीं हुए. (फोटो-BCCI)
83 मूवी में दिखे यशपाल शर्मा
यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) ने वर्ल्ड कप 1983 (World Cup 1983) में टीम इंडिया (Team India) की खिताबी जीत में अहम योगदान दिया था जिसे '83' मूवी में भी फिल्माया गया है. यशपाल के रोल को एक्टर जतिन सरना (Jatin Sarna) ने बखूबी निभाया है. ((फोटो-Instagram/83thefilm)


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta