खेल

ये बल्लेबाज लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर, तूफानी बल्लेबाजी करने की बेहतरीन क्षमता

Subhi
8 April 2022 2:46 AM GMT
ये बल्लेबाज लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर, तूफानी बल्लेबाजी करने की बेहतरीन क्षमता
x
टीम इंडिया का एक बल्लेबाज ऐसा है, जिसका बल्ला इन दिनों IPL 2022 में आग उगल रहा है और ये खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की आस भी लगाए बैठा है. ये बल्लेबाज 'हिटमैन' रोहित शर्मा से भी ज्यादा विस्फोटक और तूफानी बल्लेबाज है

टीम इंडिया का एक बल्लेबाज ऐसा है, जिसका बल्ला इन दिनों IPL 2022 में आग उगल रहा है और ये खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की आस भी लगाए बैठा है. ये बल्लेबाज 'हिटमैन' रोहित शर्मा से भी ज्यादा विस्फोटक और तूफानी बल्लेबाज है, लेकिन लंबे समय से टीम इंडिया के सेलेक्टर्स इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में मौका नहीं दे रहे हैं. ये खिलाड़ी ऐसे ही भारतीय टीम से अंदर-बाहर हो रहा है. इस धाकड़ बल्लेबाज को न कभी कोहली के कप्तान रहते हुए टीम इंडिया में मौके दिए गए और न ही अब रोहित कप्तान बनने के बाद इस प्लेयर को कोई ज्यादा भाव दे रहे हैं.

IPL में आग उगल रहा भारत का ये बल्लेबाज

भारत के इस बल्लेबाज में तूफानी बल्लेबाजी करने की बेहतरीन क्षमता है, लेकिन ये बल्लेबाज लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर है. हालांकि IPL में इस खिलाड़ी का बल्ला जमकर गरज रहा है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि विस्फोटक ओपनर पृथ्वी शॉ हैं. पृथ्वी शॉ ने गुरुवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ IPL मैच में बल्ले से ऐसी तबाही मचाई, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. पृथ्वी शॉ ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए गुरुवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 34 गेंदों पर 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. पृथ्वी शॉ की इस पारी में 9 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. पृथ्वी शॉ की इस पारी को देखकर लगा कि अब टीम इंडिया में वापसी के लिए वह फिर से तैयार हैं.

टीम इंडिया के सेलेक्टर्स इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में मौका नहीं दे रहे हैं. बिना किसी कारण ये खिलाड़ी ऐसे ही भारतीय टीम से अंदर-बाहर हो रहा है. पृथ्वी शॉ टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट्स में क्रिकेट खेल चुके हैं, लेकिन अब तीनों ही फॉर्मेट्स में उनकी जगह छिन गई है. पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं. पृथ्वी शॉ ने 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं. 53 IPL मैचों में पृथ्वी शॉ ने 1305 रन बनाए हैं. टेस्ट में पृथ्वी शॉ के नाम 1 शतक है.

इस बल्लेबाज में है सचिन और सहवाग जैसा टैलेंट

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की विस्फोटक बैटिंग में वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर जैसा टैलेंट देखने को मिलता है. पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी का स्टाइल देखकर लगता है कि वह सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का कॉम्बो हैं. भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग भी शुरुआत के ओवरों से गदर मचाते थे और जमकर रन कूटते थे. बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री कह चुके हैं कि पृथ्वी शॉ में वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की झलक दिखती है. पृथ्वी शॉ विस्फोटक बल्लेबाज हैं और बिना किसी डर के जमकर रन लूटते हैं. पृथ्वी शॉ दुनिया के किसी भी देश में रन बना सकते हैं.

अंडर-19 वर्ल्ड कप में मचा चुका है तहलका

पृथ्वी शॉ ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है. पृथ्वी शॉ के तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. पृथ्वी शॉ को इस साल दिल्ली की टीम ने 7.5 करोड़ में रिटेन किया था. पृथ्वी शॉ वीरेंद्र सहवाग की तरह एक शानदार खिलाड़ी है. वीरेंद्र सहवाग जीनियस प्लेयर थे, जो खेल को आगे ले जाते थे. पृथ्वी शॉ अभी युवा हैं. उनसे इतनी ज्यादा उम्मीदें रखना गलत है. अभी उन्हें और वक्त चाहिए. ऑस्ट्रेलिया में उनका पहला मौका

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta