खेल

इस बल्लेबाज ने दर्ज कराया रिकॉर्ड बुक में नाम, 12 साल में कभी नहीं हुआ ऐसा

Chandravati Verma
5 Jun 2021 1:58 PM GMT
इस बल्लेबाज ने दर्ज कराया रिकॉर्ड बुक में नाम, 12 साल में कभी नहीं हुआ ऐसा
x
इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्डस में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्डस में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. इस मैच में कुछ खिलाड़ियों ने डेब्यू किया और रिकॉर्ड भी बनाए. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवन कॉन्वे ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में दोहरा शतक जमाया और अपने डेब्यू को ऐतिहासिक बना दिया. इंग्लैंड के लिए डेब्यू करने वाले विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी ने भी रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज कराया है, लेकिन 12 साल का एक रिकॉर्ड तोड़ वो भी ऐसा जिससे हर बल्लेबाज बचना चाहेगा

इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान बल्लेबाजी करने के दौरान डैन लॉरेस के बाद बल्लेबाजी करने उतरे ब्रेसी अपनी पहली पारी में खाता नहीं खोल पाए. वह छह गेंद खेलने के बाद बिना खाता खोले टिम साउदी का शिकार हो गए.
इससे पहले 12 साल 28 दिन तक इंग्लैंड का कोई भी खिलाड़ी अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शून्य पर आउट नहीं हुआ था. इंग्लैंड के 12 साल के टेस्ट इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि कोई खिलाड़ी शून्य पर आउट हुआ है.
ब्रेसी से पहले ग्राहम ऑनियन टेस्ट डेब्यू के समय शून्य पर आउट हुए थे. छह से आठ मई 2009 तक लॉर्डस मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच में ऑनियंस ने डेब्यू किया था और पहली पारी में फिडेल एडवर्ड्स की गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए थे. दूसरी पारी में हालांकि उनकी बल्लेबाज नहीं आई थी
ऑनियंस ने इंग्लैंड के लिए नौ टेस्ट और चार वनडे खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 32 विकेट अपने नाम किए तो वनडे चार विकेट ही लिए पाए.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta