खेल

इस बल्लेबाज ने किया कमाल, सिर्फ 114 बॉल में जड़ दी डबल सेंचुरी, मारे 28 चौके, वीडियो भी मौजूद

Admin1
13 Oct 2021 10:50 AM GMT
इस बल्लेबाज ने किया कमाल, सिर्फ 114 बॉल में जड़ दी डबल सेंचुरी, मारे 28 चौके, वीडियो भी मौजूद
x

नई दिल्ली: Travis Head: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ट्रैविस हेड ने घरेलू क्रिकेट में डबल सेंचुरी मारकर इतिहास रच दिया है. ट्रैविस अब 50 ओवर क्रिकेट में दो दोहरे शतक जड़ने वाले इकलौते ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए हैं. ये कारनामा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के घरेरू क्रिकेट में खेले गए साउथ ऑस्ट्रेलिया और क्वींसलैंड के मुकाबले में किया.

साउथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ट्रैविस हेड तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और अपनी पारी से तहलका मचा दिया. सिर्फ 127 बॉल में उन्होंने 230 रन बना डाले, इस दौरान उन्होंने 28 चौके और 8 छक्के जड़ डाले. इस इनिंग के दौरान ट्रैविस हेड का स्ट्राइक रेट 181.10 का रहा. ट्रैविस हेड ने सिर्फ 114 बॉल में अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया था.
ट्रैविस हेड की इस तूफानी पारी की बदौलत साउथ ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 391 रन बनाए, टीम में सिर्फ टॉप 4 बल्लेबाज़ ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए. जवाब में क्वींसलैंड ने भी 312 रन बनाए और टीम ऑलआउट हो गई. क्वींसलैंड सिर्फ 44 ओवर बल्लेबाजी कर पाई, अगर बैटिंग 50 ओवर तक होती तो रिजल्ट कुछ और भी हो सकता था.
बता दें कि ट्रैविस हेड इससे पहले भी 50 ओवर क्रिकेट में एक दोहरा शतक जड़ चुके हैं. 2015 में ट्रैविस हेड ने एक पारी में 202 रन बनाए थे.
बता दें कि 50 ओवर क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक जड़ने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है. रोहित शर्मा के नाम तीन दोहरे शतक हैं और तीनों उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ही जड़े हैं. वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्कोर का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम ही है, उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेली थी.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it