खेल

इस बल्लेबाज ने तोडा विराट कोहली का शर्मनाक रिकॉर्ड... निकला सबसे आगे

Bharti sahu
1 Oct 2020 12:16 PM GMT
इस बल्लेबाज ने तोडा विराट कोहली का शर्मनाक रिकॉर्ड... निकला सबसे आगे
x
राजस्थान रॉयल्य को IPL 2020 में पहली बार केकेआर के खिलाफ मिली। राजस्थान की इस हार के साथ ही इस टीम के खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा के नाम आइपीएल का एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया जो पहले विराट कोहली के नाम पर था।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | राजस्थान रॉयल्यको IPL 2020 में पहली बार केकेआर के खिलाफ मिली। राजस्थान की इस हार के साथ ही इस टीम के खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा के नाम आइपीएल का एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया जो पहले विराट कोहली के नाम पर था। विराट कोहली आइपीएल में अब तक 90 हारे हुए मैचों का हिस्सा एक खिलाड़ी के तौर पर रह चुके हैं। अब उथप्पा ने उन्हें पीछे छोड़ दिया और वो 91 हारे हुए मैचों का हिस्सा एक खिलाड़ी के तौर पर इस लीग में बन चुके हैं। यानी इस लीग में अब वो एक खिलाड़ी के तौर पर सबसे ज्यादा मैच हारने वाले प्लेयर बन चुके हैं।

विराट कोहली आइपीएल में अब तक सिर्फ आरसीबी के लिए ही खेला है और कुछ सीजन उनके लिए खराब भी रहा है। पिछले 12 सीजन में विराट कोहली ने शायद ही आरसीबी के लिए कोई मैच नहीं खेला है और इतने वर्षों में वो टीम की हर जीत और हार का लगभग हिस्सा रहे हैं। अब आरसीबी को मिली हार का सबसे ज्यादा नुकसान भी विराट को ही हुआ था और वो 90 मैच हारने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं। पर अब उथप्पा ने उन्हें पीछे छोड़ दिया।

उथप्पा की बात करें तो उन्होंने आइपीएल में कई टीमों का प्रतिनिधित्व किया है। वो राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा बनने से पहले मुंबई, आरसीबी, पुणे वॉरियर्स इंडिया व कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल चुके हैं। केकेआर ने जब 2014 में आइपीएल खिताब जीता था उस वक्त वो इस टीम का हिस्सा थे। अब रॉबिन उथप्पा सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम का हिस्सा बनने के मामले में नंबर एक पर आ चुके हैं तो विराट दूसरे नंबर पर हैं। वहीं दिनेश कार्तिक इस मामले में तीसरे स्थान पर हैं और वो 87 हारे हुए मैचों का हिस्सा रह चुके हैं। रोहित शर्मा 85 मैचों के साथ इस मामले में चौथे स्थान पर हैं तो वहीं दिल्ली के स्पिनर अमित मिश्रा पांचवें नंबर पर हैं और वो 57 हारे हुए मैचों का हिस्सा अब तक रह चुके हैं।

Next Story