खेल

Sourav Ganguly से था इस एक्ट्रेस का अफेयर, फिल्मों से दूर अब तक रही हैं ये काम

Mahima Marko
13 Jun 2021 6:02 AM GMT
Sourav Ganguly से था इस एक्ट्रेस का अफेयर, फिल्मों से दूर अब तक रही हैं ये काम
x
90 के दशक में कई एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में अपना हाथ आजमाया था.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | 90 के दशक में कई एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में अपना हाथ आजमाया था. इसी लिस्ट में शामिल हैं खूबसूरत एक्ट्रेस नगमा (Nagma) . नगमा को फैंस उनकी एक्टिंग से ज्यादा खूबसूरती के लिए पसंद करते थे. अभिनेत्री से राजनेता बनीं नगमा ने 90 के दशक में हिंदी के अलावा कई तमिल और तेलुगू फिल्मों में काम किया .

नगमा का असली नाम नंदिता मोरारजी है,लेकिन एक्ट्रेस ने फिल्मों के लिए अपना नगमा रखा. आज एक्ट्रेस इसी नाम से पहचानी जाती हैं. आइए आज जानते हैं ये खूबसूरत एक्ट्रेस फिल्मों से दूर कहां है.

करियर की शानदार शुरुआत

नगमा ने बागी फिल्म से करियर की शुरुआत की थी, इस फिल्म सलमान और नगमा की जोड़ी भी खूब पसंद की गई. जब नगमा ने अपना डेब्यू किया था वह केवल 16 साल की थी. इसके साथ ही फिल्म 1990 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 7वीं फिल्म थी.

फिल्मों की लगी लाइन

इसके बाद एक्ट्रेस अक्षय कुमार के साथ सुहाग फिल्म में दिखाई दी थी. नगमा की ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही. नगमा की झोली में एक के बाद एक सुपरहिट फिल्म आई. हिंदी फिल्मों में सफलता के बाद एक्ट्रेस ने तेलुगू और तमिल फिल्मों में एक्टिंग का जौहर दिखाया. यहां भी एक्ट्रेस को सफलता हासिल हुई


इसके साथ ही नगमा ने भोजपुरी सिनेमा में भी काम किया हैं. दर्शक उन्हें भोजपुरी की माधुरी दीक्षित मानते हैं. आपको बता दें कि नगमा की नेट वर्थ 10 मिलियन से ज्यादा का है. आज उनके पास आलीशान घर और कई गाड़ियां भी हैं. आज वो रॉयल लाइफ जी रही हैं. एक्ट्रेस ने फिल्म बेवफा से वफा, दिलवाले कभी ना हारे, किंग अंकल, हस्ती, धरतीपुत्र, सुहाग, कौन रोकेगा मुझे, लाल बादशाह, कुंवारा और चल मेरे भाई जैसी फिल्मों में काम किया था.

सौरभ गांगुली से जुड़ा नाम

नगमा अपने काम के साथ ही पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों रहीं. आपको बता दें कि नगमा का नाम क्रिकेटर सौरव गांगुली से जुड़ चुका है. 2000 के आस पास नगमा और सौरभ की इश्क की खबरें खूब सुर्खियों रही थीं. खबरों की मानें तो दोनों ने करीब 3 साल तक एक दूसरे को डेट किया और फिर उनका रिश्ता खत्म हो गया. कहते हैं दोनों का रिश्ता इसलिए खत्म हुआ क्योंकि अफेयर के कारण से क्रिकेटर के करियर पर बुरा असर पड़ रहा था. यही कारण था कि दोनों अलग हुए थे. हालांकि नगमा ने आज कर शादी नहीं की है.

राजनीति में आईं नगम

तमाम भाषाओं में फिल्म करने के बाद अचानक से एक्टिंग छोड़ राजनीति का रूख अपनाया था. नगमा कांग्रेस पार्टी की सदस्य हैं और पूरी तरह से फिल्मों से दूर रहकर अब अपना समय राजनीति को ही दे रही हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta