खेल

22 साल के इस गेंदबाज ने वनडे क्रिकेट से लिया ब्रेक, वजह है चौंकाने वाली

Gulabi
6 Jan 2022 3:53 PM GMT
22 साल के इस गेंदबाज ने वनडे क्रिकेट से लिया ब्रेक, वजह है चौंकाने वाली
x
क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक नवीन उल हक ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बताया है कि
बायो बबल की थकान, मानसिक तनाव की वजह से आपने कई क्रिकेटरों को ब्रेक लेते सुना होगा लेकिन अफगानिस्तान के महज 22 साल के तेज गेंदबाज ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारी के लिए वनडे क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है. बात हो रही है नवीन उल हक की जो कि अफगानिस्तानी गेंदबाजी के अहम हिस्सा हैं और उन्होंने गुरुवार को ऐलान किया कि वो 2022 टी20 वर्ल्ड कप तक वनडे क्रिकेट नहीं खेलेंगे.
क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक नवीन उल हक ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बताया है कि वो टी20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे. इसी साल फरवरी-मार्च में अफगानिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. हालांकि अपने ऐलान के साथ ही अब नवीन उल हक भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में खेलते नहीं दिखेंगे.
नवीन उल हक कई विदेशी टी20 लीग भी खेलते हैं. वो सीपीएल में गयान अमेजन वॉरियर्स के लिए खेलते हैं. बांग्लादेश प्रीमियर लीग में वो सिलहट थंडर का हिस्सा हैं. लंका प्रीमियर लीग में वो कोलंबो स्टार्स और कैंडी टस्कर्स के लिए खेल चुके हैं. इंग्लैंड वो लीस्टरशर के लिए टी20 क्रिकेट खेले हैं.
बता दें नवीन उल हक अफगानिस्तान के वनडे और टी20 सेटअप में साल 2016 से हैं. दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने साल 2019 में ही बांग्लादेश के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था. ये खिलाड़ी 13 टी20 मैचों में 18 विकेट चटका चुका है.
बता दें नवीन उल हक की तुलना भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से होती है. दरअसल नवीन उल हक का बॉलिंग एक्शन बुमराह से काफी मिलता है. नवीन उल हक की गेंद भी पड़कर तेजी से अंदर आती है. साथ ही इस तेज गेंदबाज के पास अच्छी स्लोअर गेंद भी है जो उन्हें टी20 क्रिकेट में और खतरनाक बनाती है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta