खेल

तीसरा टी-20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने जीता टॉस...गेंदबाजी का फैसला

Admin2
8 Dec 2020 7:54 AM GMT
तीसरा टी-20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने जीता टॉस...गेंदबाजी का फैसला
x

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी विराट ब्रिगेड के लिए मेजबान टीम का 3-0 से सफाया करने का सुनहरा मौका है. इससे पहले 2016 में भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आस्ट्रेलिया का 3-0 से सूपड़ा साफ किया था.

आंकड़ों की बात करें, तो 3 मैचों की टी20 सीरीज में अब तक ऑस्ट्रेलिया का दो बार 'व्हाइट वॉश' हुआ है. एक तो टीम इंडिया ने 2016 में, जबकि पाकिस्तान ने 2018 में कंगारुओं का 3-0 से सफाया किया था. उल्लेखनीय है कि टीम इंडिया ने उसके घर में क्लीन स्वीप किया, जबकि पाकिस्तान ने यूएई में मात दी थी.

टी20 इंटरनेशनल में पिछले 11 मैचों से अजेय भारतीय टीम के हौसले बुलंद है. यह सफर 11 दिसंबर 2019 से शुरू हुआ था, जो अब तक जारी है. इस दौरान एक मैच बेनतीजा रहा और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैच टाई रहे, जिसे टीम इंडिया ने सुपर ओवर में जीता.

टी20 में टीम इंडिया ने अब तक लगातार 9 मैचों में जीत हासिल की है. पाकिस्तान के पास भी इतने ही मैचों में लगातार जीत का रिकॉर्ड है. भारतीय टीम के पास और एक मैच जीतकर पाकिस्तान को पीछे छोड़ लगातार 10वां मुकाबला जीतने का मौका है. ओवरऑल रिकॉर्ड अफगानिस्तान के पास है, जिसने 2018-19 में लगातार 12 मैच जीते थे.

निगाहें फिर पंड्या पर

रविवार को टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा कर लिया था. हार्दिक पंड्या के बल्ले से वह जीत निकली थी. उन्होंने 22 गेंदों पर 42 रनों की धुआंधार पारी खेलकर ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण को ध्वस्त किया था.

भारतीय टीम का मनोबल इससे भी बढ़ा होगा कि मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम देकर भी भारत ने उन तीन तेज गेंदबाजों पर भरोसा किया, जिनका कुल अनुभव 40 मैचों का भी नहीं है.

प्लेइंग इलेवन

भारत: केएल राहुल (विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, टी. नटराजन, युजवेंद्र चहल.

ऑस्ट्रेलिया: डार्सी शॉर्ट, एरॉन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोइजेस हेनरिक्स, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेनियल सैम्स, सीन एबॉट, मिशेल स्वेपसन, एडम जाम्पा, एंड्रयू टाय.




Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it