खेल

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच आज तीसरा मुकाबला

Janta Se Rishta Admin
4 Oct 2022 1:06 AM GMT
टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच आज तीसरा मुकाबला
x

भारतीय क्रिकेट टीम अपने घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. सीरीज का तीसरा मैच आज (4 अक्टूबर) इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा. मैच में टॉस 6.30 बजे होगा. भारतीय टीम ने शुरुआती दोनों मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई है. अब यदि भारतीय टीम इंदौर में होने वाला तीसरा मैच भी जीत लेती है, तो वह सीरीज पर 3-0 से क्लीन स्वीप कर लेगी. यदि ऐसा होता है, तो टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के लिए मनोबल बढ़ाने वाली यह अच्छी बात रहेगी.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान केएल राहुल इस तीसरे टी20 मैच में नहीं खेलेंगे. उन्हें आराम दिया गया है. अब कोहली और राहुल सीधे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मैदान में दिखेंगे. साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी मैच में भारतीय टीम बगैर कोहली और राहुल के उतरेगी.

ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के पास अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का पूरा मौका है. आखिरी मैच में श्रेयस अय्यर भी मैच खेलते दिखाई दे सकते हैं. गेंदबाजी में भी कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं. इस मैच में उन गेंदबाजों को भी मौका दिया जा सकता है, जो वर्ल्ड कप टीम में शामिल हैं.

भारतीय टीम ने जीता लगातार 5वीं सीरीज

टीम इंडिया लगातार पांच टी20 सीरीज से जीत रही है. साउथ अफ्रीका को हराने के साथ ही टीम ने यह लगातार 5वीं टी20 सीरीज जीती है. बता दें कि भारतीय टीम का लगातार 9 द्विपक्षीय टी20 सीरीज में बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है. टीम इंडिया इन सभी सीरीज में एक भी बार हारी नहीं है. इस दौरान टीम ने 8 सीरीज जीती हैं, जबकि एक ड्रॉ खेली है. अफ्रीका के खिलाफ यह 8वीं जीत है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta