खेल

शाहिद अफरीदी समेत इन दिग्गज क्रिकेटर्स ने अपनी बहन से ही कर ली शादी, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे

jantaserishta.com
2 Jun 2021 3:14 AM GMT
शाहिद अफरीदी समेत इन दिग्गज क्रिकेटर्स ने अपनी बहन से ही कर ली शादी, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे
x

फाइल फोटो 

नई दिल्ली: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) अगले साल शादी करने जा रहे हैं. हैरान करने वाली ये बात सामने आई है कि बाबर आजम अपनी ही चचेरी बहन से शादी करेंगे. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम और उनकी चचेरी बहन के परिवारों के बीच इस कपल की शादी की बात पर सहमति बनी है. दोनों की शादी अगले साल होगी. बता दें कि बाबर आजम अपनी चचेरी बहन के साथ सगाई कर चुके हैं. खैर यह कोई पहला मौका नहीं है जब कोई क्रिकेटर अपनी ही बहन के साथ शादी रचाने जा रहा है. इस लिस्ट में बड़े-बड़े नाम शामिल हैं. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ क्रिकेटर्स पर, जिन्होंने अपनी ही बहन से शादी रचाई है.

1. शाहिद और नादिया
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने 20 साल की उम्र में अपने मामा की बेटी नादिया के साथ निकाह किया था. तब से वे करीब 19 वर्षों से एक साथ हैं. नादिया बहुत ही रिर्जव्ड हैं, जिनको कभी भी शाहिद के साथ मैच के दौरान नहीं देखा गया. शाहिद अफरीदी ने साल 22 अक्टूबर 2000 में नादिया से शादी की थी. ये उनकी रिश्ते में ममेरी बहन लगती हैं. नादिया, शाहिद अफरीदी के सगे मामा की बेटी हैं. शाहिद और नादिया अक्सा, अंशा, अजवा, असमारा और अरवा नाम की 5 बेटियों के माता-पिता हैं.
2. मुस्तफिजुर रहमान और सामिया परवीन
बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी अपनी चचेरी बहन और मनोविज्ञान की पढ़ाई कर रहीं सामिया परवीन शिमू से विवाह बंधन में बंध गए थे. उनकी शादी साल 2019 मार्च माह में हुई थी.
3. मोसद्देक हुसैन और शरमीन समीरा
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के युवा क्रिकेटर मोसद्देक हुसैन ने भी साल 2012 में अपनी चचेरी बहन शरमीन समीरा से शादी कर ली. मोसद्देक हुसैन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे. उन पर पत्नी को दहेज के लिए परेशान करने का आरोप था. इस मामले की वजह से मोसद्देक को टीम से अपना स्थान भी गंवाना पड़ा.
4. सईद अनवर और लुबना
1996 में पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अनवर ने अपनी चचेरी बहन लुबना से शादी रचाई थी. लुबना पेशे से एक डॉक्टर हैं. संयोगवश यह वही साल था जब सईद टेस्ट क्रिकेट मैदान में अपना बेहतर खेल दिखा रहे थे. अनवर अपनी जिंदगी में खुशी के पलों का आनंद ले रहे थे कि अचानक 2001 में उनकी बेटी की असामयिक मौत हुई और इसके बाद वह बुरी तरह टूट गए. यह खिलाड़ी अपने खेल को जारी नहीं रख पाया और 2003 वर्ल्ड कप के बाद रिटायर हो गया.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta