खेल

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में इन दो भारतीय बल्लेबाजों को होगी परेशानी : इरफान पठान

Bharti sahu
14 Jun 2021 10:16 AM GMT
विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में इन दो भारतीय बल्लेबाजों को होगी परेशानी : इरफान पठान
x
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कुछ ही दिन बचे हैं और इसकी तैयारियां जोरों पर हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कुछ ही दिन बचे हैं और इसकी तैयारियां जोरों पर हैं। टीम इंडिया और न्यूजीलैंड पहली बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप विजेता बनने के लिए साउथैंप्टन में 18 जून से एक-दूसरे से भिड़ेंगे। द एजियास बाउल में दुनिया की दो सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीमें वर्चस्व के लिए एक-दूसरे का सामना करती नजर आएंगी। पिच से तेज गेंदबाजों की मदद की उम्मीद है, जिससे दो भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी होगी। ये कहना है इरफान पठान का।

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान का मानना ​​है कि ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल को साउथैंप्टन में बल्लेबाजी करते समय काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इरफान ने स्टार स्पोर्ट्स पर एक चर्चा के दौरान कहा, "मैं निश्चित रूप से रोहित शर्मा और शुभमन गिल का समर्थन करूंगा, लेकिन उनके सामने जो गेंदबाज होंगे, उनके कारण उन्हें बहुत मुश्किलें होंगी। एक गेंद अंदर लेकर आएगा, जबकि दूसरा उसे दूर ले जाता है। दोनों गेंद को पिच करने की कोशिश करेंगे।"
उन्होंने आगे कहा, "हम शुभमन गिल के बारे में बात कर रहे हैं कि आइपीएल में उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं था, लेकिन यह एक अलग प्रारूप है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में रेड-बॉल प्रारूप में बहुत अच्छी शुरुआत की। आप इसे इतनी जल्दी नहीं भूलते हैं, और आप प्रारूप के अनुसार जाओ।" दूसरी ओर, भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने टेस्ट प्रारूप में अपनी स्कोरिंग स्ट्रीक जारी रखने के लिए रोहित का समर्थन किया है।
पार्थिव पटेल ने उसी चर्चा में कहा, "वह (रोहित) पहले एक घंटे में सतर्क रहने की कोशिश करेंगे। रोहित शर्मा ने टेस्ट सलामी बल्लेबाज के रूप में जिस तरह का दृष्टिकोण दिखाया है, वह बहुत अच्छा है। वह अच्छे ढंग से खेल रहे हैं और हम उसके पैर की गति में सक्रियता देखते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि उन्होंने इसे एक टेस्ट सलामी बल्लेबाज के रूप में बहुत अच्छा अनुकूलित किया है। एक बार जब वह सेट हो जाता है, तो हम जानते हैं कि वह शानदार शॉट खेलता है। यह सफेद गेंद का प्रारूप हो सकता है जब उसने 2019 विश्व कप में पांच शतक बनाए थे, लेकिन यह उसके दिमाग में होगा। इसलिए वह सोच रहा होगा कि वह कर सकता है पहले एक घंटे तक जीवित रहने के बाद अपने शॉट खेलें।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta