खेल

बीबीएल के आगामी सीजन में इन तीन विदेशी खिलाड़ियों को कर सकते है शामिल

Bharti sahu
23 Oct 2020 10:25 AM GMT
बीबीएल के आगामी सीजन में इन तीन विदेशी खिलाड़ियों को कर सकते है शामिल
x
बिग बैश लीग (बीबीएल) के आने वाले सीजन से पहले एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। बीबीएल के आगामी सीजन में टीम के प्लेइंग इलेवन में अब केवत तीन विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | बिग बैश लीग (बीबीएल) के आने वाले सीजन से पहले एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। बीबीएल के आगामी सीजन में टीम के प्लेइंग इलेवन में अब केवत तीन विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है। बिग बैश लीग के आयोजकों ने इस बात का आधिकारिक ऐलान कर दिया है कि अंतिम एकादश में केवल तीन ही विदेशी खिलाड़ियों को शामिल करने की अनुमति होगी। इससे पहले सिर्फ दो विदेशी खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की अनुमति होती थी।

पर्थ स्कॉर्चर्स ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के साथ करार किया है। इसी के बाद इस फैसले की पुष्टि की गई है। बीबीएल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर प्लेइंग इलेवन में तीन खिलाड़ियों के शामिल किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा है, "प्लेइंग इलेवन में क्लब केवल तीन विदेशी खिलाड़ियों को ही शामिल कर सकते हैं।" इस साल से टीम में खिलाड़ियों की संख्या बढ़ाकर 19 कर दी गई है।

उधर, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग के प्रमुख एलिस्टेयर डॉबसन ने एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए कहा, "तीसरे विदेशी खिलाड़ी स्लॉट की शुरूआत बिग बैश लीग के विकास में एक प्रमुख मील का पत्थर है और लीग के दसवें सीजन का जश्न मनाने का एक शानदार तरीका है।" बीबीएल का 10वां सीजन तीन दिसंबर से एडिलेड ओवल में शुरू होगा। इस लीग में अभी तक कोई भारतीय नहीं खेला है, लेकिन अब उम्मीद जताई जा रही है कि कुछ भारतीय खिलाड़ी भी बीबीएल खेलने जा सकते हैं।


Bharti sahu

Bharti sahu

    Next Story