खेल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले में ये दमदार बल्लेबाज कर सकते हैं कमाल

Subhi
9 Jan 2022 2:44 AM GMT
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले में ये दमदार बल्लेबाज कर सकते हैं कमाल
x
भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुकी है. दोनों टीमें इस वक्त 1-1 की बराबरी पर हैं

भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुकी है. दोनों टीमें इस वक्त 1-1 की बराबरी पर हैं और आखिरी मुकाबले से सीरीज का फैसला हो जाएगा. तीसरा मुकाबला 11 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड (NCG) में खेला जाएगा. भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का यह सुनहरा मौका है. अगर टीम आखिरी मैच जीतने में कामयाब रही तो 29 साल बाद अफ्रीकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीत जाएगी. दूसरे मैच में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही, जिससे टीम मैनेजमेंट की चिंता बढ़ गई है. अगले मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को कड़ी मेहनत करनी होगी.

1. भारतीय टीम के ओपनर और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने अब तक इस सीरीज में संतोषजनक प्रदर्शन किया है. एक बार फिर उन पर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी. राहुल ने पहले मैच में शतकीय पारी खेली थी, जबकि दूसरे मुकाबले में अर्धशतक लगाया था.

2. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने पहले मैच में राहुल के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी. हालांकि उसके बाद दूसरे मैच में उनका बल्ला नहीं चला. तीसरे मुकाबले में मयंक अग्रवाल पर बड़ी जिम्मेदारी होगी. मयंक इससे पहले भी कई बार अहम मुकाबलों में बड़ी पारी खेल चुके हैं.

3. चेतेश्वर पुजारा ने पिछले मैच की दूसरी पारी में 53 रन बनाकर फॉर्म में लौटने के संकेत दे दिए. पुजारा अगले मैच में भारतीय टीम के लिए बेहद अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. पुजारा दबाव वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta